बिजली उपभोक्ताओं को बडी राहत: व्यवसायिक व औद्योगिक उपभोक्ताओं के डिमांड चार्जेज स्थगित… निम्न दाब उपभोक्ताओं को मिलेगी ये छूट

51
Demand charges of commercial and industrial consumers postponed

बिजली उपभोक्ताओं को बडी राहत: व्यवसायिक व औद्योगिक उपभोक्ताओं के डिमांड चार्जेज किए स्थगित… निम्न दाब उपभोक्ताओं को मिलेगी ये छूट

रायपुर @ खबर बस्तर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के निम्नदाब, गैर घरेलू (व्यवसायिक), कृषि आधारित उद्योग समेत अन्य औद्योगिक उपभोक्ताओं के हित में कई बड़े फैसले लिए गए है।

Demand charges of commercial and industrial consumers postponed

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु भारत सरकार द्वारा लागू लॉकडाउन अवधि में विभिन्न औद्योगिक संगठनों एवं संस्थानों सहित गैर घरेलू उपभोक्ताओं द्वारा सरकार से रियायत दिए जाने की मांग लगातार की जा रही थी। जिस पर विचारोपरांत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा उनके हित में अनेक निर्णय लिए गए।

यह भी पढ़ें :  जोगी कांग्रेस नेता की हत्या मामले में चौथा आरोपी गिरफ्तार, लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने हैदराबाद से की गिरफ्तारी

Read More: 

 

सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार प्रदेश के गैर घरेलू (व्यवसायिक), कृषि आधारित उद्योग समेत अन्य औद्योगिक विद्युत कनेक्शन के अप्रैल,मई एवं जून 2020 के बिलों पर डिमांड चार्जेज़ भुगतान को जून 2020 तक स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  विदेश से लौटे 9 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों में MLA का बेटा भी शामिल !

स्थगन अवधि (मॉरिटोरियम पीरियड) के पश्चात उक्त प्रभार की राशि को समान मासिक किश्तों में आगामी छह माह के विद्युत देयकों के साथ ली जाएगी। अप्रेल, मई एवं जून 2020 के बिलों पर ‘डिलेड पेमेंट सरचार्ज’ 1.5 प्रतिशत के बजाए एक प्रतिशत ही लिया जाएगा।

Read More: 

 

बिल संग्रहण केंद्र बंद

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, 695 जिंदा कारतूस बरामद

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु प्रदेश भर के सभी नगद बिल संग्रहण केंद्रों को अस्थाई रूप से बंद किया गया था। जिन निम्नदाब विद्युत उपभोक्ताओं को 23 मार्च से 3 मई 2020 की अवधि में बिजली बिल का भुगतान करना था उन्हें अब 31 मई 2020 तक बिना अधिभार के विद्युत देयक भुगतान करने की सुविधा दी जाएगी। छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत नियामक आयोग भी इस पर सहमत है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….