सड़क निर्माण से तय होगी चिन्तलनार इलाके में विकास की गति… कलेक्टर-एसपी ने ग्रामीणों को दिलाया भरोसा, शुरू हुआ काम

89

सड़क निर्माण से तय होगी चिन्तलनार इलाके में विकास की गति… कलेक्टर-एसपी ने ग्रामीणों को दिलाया भरोसा, शुरू हुआ काम

के. शंकर @ सुकमा। चिंतलनार इलाके में सड़क निर्माण कार्य शुरू होने से ग्रामीणों में उत्साह देखा जा रहा है। सड़क के बन जाने से ये इलाका जिला मुख्यालय सुकमा से सीधे जुड़ेगा और विकास कार्यों में भी गति आएगी।

दरअसल, जनदर्शन चौपाल में चिन्तलनार के ग्रामीणों को सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने भरोसा दिलाया था कि सड़क निर्माण कार्य जल्द शुरू कराया जाएगा। इसके दूसरे ही दिन चिन्तलनार इलाके में सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ हुआ, जिस पर खुशी जताते हुए ग्रामीणों ने पुलिस और जिला प्रशासन का आभार जताया है।

यह भी पढ़ें :  मिशन 2023 की तैयारी: CM भूपेश बघेल करेंगे 90 विधानसभा सीटों का दौरा... योजनाओं की जानेंगे जमीनी हकीकत, विधायकों का रिपोर्ट कार्ड भी देखेंगे!

आपको बता दें कि जिले के अति नक्सल प्रभावित इलाके चिन्तलनार इलाके में सड़क के निर्माण से विकास की गति तय होगी। सड़क नहीं होने से बारिश के मौसम में इस इलाके का जिला मुख्यालय से सम्पर्क कट जाता था।

जर्जर सड़क, पुल-पुलिए का अभाव और नदी-नाले उफान पर होने से आवागमन पूरी तरीके से बाधित हो जाता था। ऐसे हालात में ग्रामीण स्वास्थ्य समेत अन्य समस्याओं से भी जूझते हैं।

यह भी पढ़ें :  कभी नक्सली कमांडर रहे मड़कम को CM बघेल ने लगाया गले, लोगों से ताली भी बजवाई

गौरतलब है कि चिंतलनार में आयोजित जनदर्शन में ग्रामीणों ने कलेक्टर और एसपी से सड़क निर्माण करवाने की मांग की थी। जिस पर अफसरों ने जल्द सड़क निर्माण कराने का आश्वासन दिया और इसके बाद सड़क बनना शुरू हो गया।

एसपी सुनील शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप जनता की माँग पर जगरगुंडा मार्ग निर्माण जल्द पूरा करने का संकल्प लिया है। जनता के सहयोग से 6 माह मे जगरगुंडा मुख्यमार्ग से जुड़ेगा।

यह भी पढ़ें :  अजीत जोगी की स्थिति अभी भी नाजुक, कोमा से बाहर लाने सुनाए जा रहे पसंदीदा गाने... CM भूपेश बघेल ने जाना हालचाल