DYSC ने साउथ बस्तर और बचेली को चटाई धूल… दस ओवर में जड़े 133 रन,
66 पर ढेर हुई बचेली

73

DYSC ने साउथ बस्तर और बचेली को चटाई धूल… दस ओवर में जड़े 133 रन, 66 पर ढेर हुई बचेली

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। क्षत्रिय समाज गीदम द्वारा आयोजित महाराणा प्रताप टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का रोमांच अब देखते ही बन रहा है। गुरुवार को हुए दो रोमांचक मुकाबलों में डीवायएससी ने बचेली के विरुद्ध टूर्नामेंट का सर्वाधिक 133 रनों स्कोर खड़ा किया।

गुरुवार को दंतेवाड़ा की डीवायएससी ने शानदार प्रदर्शन करते बचेली और साउथ बस्तर को धूल चटा क्वार्टर में प्रवेश किया। बृजेश राणा, प्रकाश यादव, गौतम और कुलदीप की शानदार बल्लेबाजी ने गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए।

गुरुवार को पहला मैच डीवायएससी और साउथ बस्तर के मध्य खेला गया, जिसमें साउथ बस्तर ने पहले बल्लेबाजी करते डीवायएससी के समक्ष 81 रनों का लक्ष्य रखा। डीवायएससी ने ओपनर बल्लेबाज प्रकाश यादव की महत्तपूर्ण पारी की बदौलत सात ओवर में ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया. प्रकाश की शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें :  बीजापुर स्पोर्ट्स अकादमी को मिला सॉफ्टबॉल में पहला अंतरराष्ट्रीय मेडल

इसके बाद टूर्नामेंट की दो बड़ी टीमें डीवायएससी और मार्केट बचेली की भिड़ंत हुई, जिसे देखने बड़ी संख्या में दर्शक भी जुटे। मार्केट बचेली ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी डीवायएससी ने बचेली के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

ओपनर बल्लेबाज बृजेश राणा ने शानदार शुरुआत देते मैदान के चारों ओर छक्के चौकों की झड़ी लगा दी. ब्रिजेश ने 27 गेंदों में 54 रनों की महत्तपूर्ण पारी खेली. वहीं मिडिल ऑर्डर में वेदांत गुप्ता ने 10 गेंदों में 24 और गौतम ने 8 गेंदों में 25 रन जोड़े। डीवायएससी की विस्फोटक बल्लेबाज़ी ने टूर्नामेंट का अबतक का सर्वाधिक 134 रनों का विशाल टार्गेट खड़ा किया।

यह भी पढ़ें :  बैलाडीला में पागल कुत्ते का आतंक, एक दिन में 23 लोगों को काट डाला... फिर, नगर पालिका व पुलिस की टीम ने कुत्ते का किया ऐसा हाल!

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मार्केट बचेली की टीम शुरू में ही लड़खड़ा गई और पहले ओवर में ही महत्तपूर्ण विकेट गंवा दिया। इसके बाद डीवायएससी की कसी हुई गेंदबाजी के आगे मार्केट बचेली के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और पूरी टीम केवल 66 रनों पर ही सिमट गई।

बचेली लक्ष्य के आसपास तो क्या आधा स्कोर भी नहीं बना सकी। बृजेश राणा को शानदार 54 रनों की पारी और दो विकेट झटकने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस तरह लगातार दो मैच जीतकर डीवायएससी ने क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया।

यह भी पढ़ें :  मां दंतेश्वरी को CM भूपेश बघेल ने ओढ़ाई 11 किमी लंबी चुनरी... विश्व रिकार्ड में दर्ज हुआ दंतेवाड़ा का नाम

प्रकाश और बृजेश बने मेन ऑफ द मैच

राकेश कुशवाहा और पी देवांगन द्वारा प्रकाश यादव और बृजेश राणा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी प्रदान की गई।