महाराणा प्रताप क्रिकेट टूर्नामेंट का रोमांच चरम पर, समलूर और एजुकेशन सिटी को हारकर यूथ क्लब पहुँचा क्वॉर्टर फाइनल

453

महाराणा प्रताप क्रिकेट टूर्नामेंट का रोमांच चरम पर, समलूर और एजुकेशन सिटी को हारकर यूथ क्लब पहुँचा क्वॉर्टर फाइनल

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। ग़ीदम स्थित पनेड़ा मिनी स्टेडियम में क्षत्रिय समाज द्वारा ग़ीदम द्वारा आयोजित महाराणा प्रताप टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का रोमांच अब अपने चरम पर है। क्रिकेट के इस महाकुंभ में क्वॉर्टर फ़ाइनल में स्थान पाने टीमों के बीच अब काँटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

बुधवार को इस प्रतियोगिता के तीन महत्वपूर्ण मैच खेले गए। पहला मैच एजुकेशन सिटी जावँगा और जियापारा दंतेवाड़ा के मध्य खेला गया। जिसमें जियापारा ने पहले बैटिंग करते निर्धारित दस ओवर में 90 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन एजुकेशन सिटी के धुआँधार बल्लेबाज़ों ने पाँच गेंदे शेष रहते यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

यह भी पढ़ें :  सरकारी स्कूल में 32 बच्चे निकले कोरोना पॉजिटिव, स्कूल बंद करने के आदेश

वहीं दूसरा मैच युथ क्लब और समलूर के मध्य खेला गया, समलूर ने पहले बल्लेबाज़ी करते 88 रन बनाए जिसे युथ क्लब ने 9 विकेट शेष रहते आसानी से चेस कर लिया। वहीं आज का तीसरा और क्वार्टर फाइनल मुकाबला एजुकेशन सिटी और युथ क्लब के मध्य खेला गया। जिसमें एजुकेशन सिटी ने पहले बल्लेबाजी करते यूथ क्लब को 87 रनों सम्मानजनक लक्ष्य दिया।

लेकिन यूथ क्लब के धुआंधार बल्लेबाज ऋषभ ने शानदार बल्लेबाजी करते अपनी टीम के लिए 62 रनों की महत्तपूर्ण पारी खेली और युथ क्लब ने केवल 6 ओवर्स में लक्ष्य प्राप्त कर लिया। ऋषभ को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें :  कोंडागांव के पास भीषण सड़क हादसा, 8 की मौत, 8 घायल... ऑटो और स्कॉर्पियो में हुई जोरदार टक्कर, ऑटो में सवार थे एक ही परिवार के 16 लोग

राकेश ने दिया पुरस्कार

टूर्नामेंट के चौथे दिन क्षत्रिय समाज गीदम के महत्तपूर्ण पदाधिकारी राकेश कुशवाहा खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने मैदान पहुंचे थे। जहां उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया और आगामी मैचों के लिए शुभकामनाएं भी दी।