ट्रैफिक सिग्नल तोड़ने पर MLA के घर पहुंचा ई-चालान, खुद फाइन भरने पहुंचे विधायक…जानिए क्या कहा !

57

ट्रैफिक सिग्नल तोड़ने पर MLA के घर पहुंचा ई-चालान, खुद फाइन भरने पहुंचे विधायक…जानिए क्या कहा !

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। सिग्नल तोड़ने व यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जा रही है। इसके बावजूद लोग नियमों को लेकर लापरवाह बने हुए हैं।

ऐसी ही लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ा रायपुर उत्तर विधानसभा के कांग्रेस विधायक कुलदीप जुनेजा को। दरअसल, वे राजधानी रायपुर के एक चौराहे पर सिग्नल को अनदेखा कर आगे बढ़ गए। लिहाजा ट्रेफिक सिग्नल तोड़ने की वजह से उन्हें ई-चालान भेजा गया।

यह भी पढ़ें :  खुद के लगाए स्पाइक होल में गिरकर घायल हुआ माओवादी, DRG के जवानों ने पहुंचाया अस्पताल, पेश की नज़ीर

दफ्तर पहुंचकर जमा किया चालान

विधायक व छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा के घर जब ई-चालान तो वे खुद सोमवार को यातायात पुलिस के दफ्तर पहुंचे और चालान पटाया। इस दौरान जुनेजा ने आम लोगों के पीछे लाइन में खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार किया और 200 रुपए का फाइन जमा किया।

विधायक कुलदीप जुनेजा ने फाइन देने के बाद कहा कि वे अपने स्कूटर पर सारे शहर में घूमकर जनसंपर्क में लगे रहते हैं। इस दौरान हमेशा वे ट्रैफिक नियमों का पालन करते हैं। लेकिन शहर के किसी चौराहे पर उनसे भूलवश ट्रैफिक सिग्नल का उल्लंघन हुआ होगा। इस लापरवाही के लिए उन्हें फाइन भरना पड़ा।

यह भी पढ़ें :  सोनिया गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट, कांग्रेसियों ने आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर थाने में दर्ज कराया FIR

नियमों का पालन करने की अपील

रायपुर उत्तर विधायक और हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा ने कहा कि यातायात नियमों का पालन करना सभी के लिए जरूरी है। हर खास और आम लोगों को ट्रेफिक नियमों को ध्यान में रखना चाहिए। नियमों की अनेदखी से ही दुर्घटनाएं होती हैं। ट्रैफिक पुलिस या पुलिस के जवान हमारी सुरक्षा के लिए हैं।

आपको बता दें कि कुलदीप जुनेजा की पहचान एक सरल व सहज राजनेता के रूप में है। वे अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं। हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष बनाए जाने के बाद वे पदभार ग्रहण करने शहर से 30 किमी दूर नवा रायपुर स्थित दफ्तर स्कूटर से ही पहुंच गए थे। जुनेजा अक्सर विधानसभा भी ऐसे ही पहुंच जाते हैं। इसी सादगी की वजह से वे मशहूर हैं।

यह भी पढ़ें :  गौ तस्करी करते 6 लोग पकड़े गए, आरोपियों में निलंबित सचिव भी शामिल

Read More:

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…