IAS नम्रता जैन और IPS निखिल राखेचा ने रचाई अनोखी शादी… कोर्ट मैरिज कर हुए एक दूजे के, अफसर भी बने गवाह!

523

IAS नम्रता जैन और IPS निखिल राखेचा ने रचाई अनोखी शादी… कोर्ट मैरिज कर हुए एक दूजे के, अफसर भी बने गवाह!

रायपुर खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले का कलेक्टोरेट परिसर शुक्रवार को एक अनोखे विवाह का साक्षी बना। दरअसल, IAS नम्रता जैन और IPS अफसर निखिल राखेचा ने आज एक साथ नई जिंदगी की शुरूआत की और सादे समारोह में दोनों का विवाह संपन्न हुआ।

कलेक्टोरेट कक्ष में कोर्ट मैरिज के ज़रिए 2019 बैच की IAS अफसर नम्रता जैन और 2019 बैच के IPS निखिल राखेचा वैवाहिक बंधन में बंध गए। इस दौरान महासमुंद कलेक्टर डोमन सिंह, एसपी दिव्यांग पटेल और ज़िला पंचायत CEO समेत सभी ज़िलाधिकारी मौजूद थे। सभी ने दोनों अफसरों को आशीर्वाद देकर नई जिंदगी शुरू करने के लिए शुभकामनाएं दीं।

यह भी पढ़ें :  साप्ताहिक लाॅकडाउन में सब कुछ बंद, लेकिन मदिरा दुकानों को रियायत !

आपको बता दें कि नम्रता जैन छत्तीगढ़ के माओवाद प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के गीदम की निवासी हैं। सामान्य मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली नम्रता जैन ने UPSC में सफलता हासिल कर समूचे बस्तर को गौरवान्वित कर दिया था।

नम्रता जैन ने 2015 में पहली बार यूपीएससी की परीक्षा दी, लेकिन वह इसके कामयाब नहीं हो पाईं। इसके अगले साल 2016 में वे 99वां रैंक लाने के बावजूद भी वह आईएएस नहीं बन सकीं। नम्रता मध्यप्रदेश कैडर से IPS बनीं लेकिन आईएएस बनने का लक्ष्य लेकर वे यूपीएससी की तैयारी करती रहीं।

यह भी पढ़ें :  पैर फ्रैक्चर हुआ तो पता चला कि कोरोना है ! जिले में सिर्फ एक एक्टिव केस, छग बाॅर्डर पर स्क्रीनिंग

साल 2018 में उन्होंने एक बार फिर भाग्य आजमाया। और इस बार उनकी मेहनत रंग लाई। नम्रता ने ऑल इंडिया में 12वां रैंक हासिल किया और आईएएस बनने का सपना पूरा किया।

⇓ ये VIDEO देखा क्या

 

नम्रता के पति IPS निखिल राखेचा 2019 बैच के आईपीएस हैं। निखिल ने हाल ही में नम्रता के साथ अपनी एक फोटो इंस्टाग्राम में पोस्ट की थी। इसके बाद से ही इन दोनों अफसरों के विवाह की अटकलें चल रही थी।

यह भी पढ़ें :  'बस्तर कॉफी' की खुशबू बड़े शहरों में बिखरेगी, रायपुर और दिल्ली में खुलेगा बस्तर कैफे