सुकमा में जवानों ने ध्वस्त किया नक्सली कैम्प, मौके से हथियार व विस्फोटक बरामद

2099

सुकमा में जवानों ने ध्वस्त किया नक्सली कैम्प, मौके से हथियार व विस्फोटक बरामद

के. शंकर @ सुकमा। सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने नक्सल आपरेशन में एक और बड़ी कामयाबी हासिल की है। बुधवार को फोर्स ने नक्सली कैम्प को ध्वस्त कर मौके से भारी मात्रा में हथियार व विस्फोटक बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक, चिंतागुफा थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम करीगुण्डम व माटेमरका के मध्य जंगलों में सुरक्षा बल के जवानों ने माओवादी कैम्प ध्वस्त किया। बताया गया है कि घने जंगलों के बीच नक्सलियों द्वारा कैम्प संचालित किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें :  बीजापुर में 23 जुलाई से एक सप्ताह के लाॅकडाउन की घोषणा... आदेश जारी, नियमों का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं !

जवानों द्वारा कैैम्प की घेराबंदी करने की भनक लगते ही नक्सली मौके से भाग खड़े हुए। सुरक्षा बलों ने मौके से 03 नग भरमार बंदूक, 01 नग आईईडी, इलेक्ट्रिक वॉयर, नक्सली साहित्य सहित अन्य नक्सली सामग्री बरामद की है। सीआरपीएफ 150वीं वाहिनी और डीआरजी की संयुक्त कार्रवाई में उक्त सफलता मिली।

आपको बता दें कि एक दिन पहले मंगलवार को मारजुम इलाक़े सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें जवानों ने एक महिला नक्सली को ढेर कर दिया। इस कार्रवाई को दंतेवाड़ा, बस्तर व सुकमा जिले की डीआरजी की ज्वाइंट पार्टी ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया था।

यह भी पढ़ें :  बीजापुर जनपद में कांग्रेस की मैदानी पकड़ तगड़ी, जिला व जनपद सदस्य की अधिकतर सीटों पर जीते प्रत्याशी