दंतेवाड़ा में नक्सली उत्पात, मालगाड़ी को रोककर इंजन में लगा दी आग

2389
Naxalites set fire to train engine in Dantewada

दंतेवाड़ा में नक्सली उत्पात, मालगाड़ी के इंजन में लगा दी आग

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर रेलवे को निशाना बनाया है। मंगलवार की रात किरंदुल-विशाखापट्टनम रेल लाइन पर नक्सलियों ने एक मालगाड़ी के इंजन में आग लगा दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की रात करीब साढ़े 8 बजे बचेली और भांसी रेलवे स्टेशन के बीच सशस्त्र नक्सलियों ने मालगाड़ी को रेड लाइट दिखाकर रुकवा दी। फिर ट्रेन के रूकते ही चालक, सहायक चालक और गार्ड को नीचे उतारकर मालगाड़ी के इंजन पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। 

यह भी पढ़ें :  जब मंत्री कवासी लखमा पर सवार हुई देवी... माता को प्रसन्न करने झूमते दिखे नेताजी, VIDEO हुआ वायरल

Naxalites set fire to train engine in Dantewada

घटना के बाद रेलकर्मी रात 9 बजे के करीब बचेली स्टेशन पहुंचे और घटना की जानकारी दी। मालगाड़ी किरंदुल से लौह अयस्क भरकर विशाखापटनम जा रही थी। बताया जाता है कि इस घटना के करीब 20 मिनट पहले ही यहां से विशाखापटनम-किरंदुल एक्सप्रेस गुजरी थी।

बचेली और भांसी के बीच माओवादियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। मामला भांसी थाना क्षेत्र का है। पहले नक्सलियों ने बंदूक दिखाकर मालगाड़ी को रोक लिया। फिर पायलट और एक अन्य कर्मचारी को नीचे उतारकर उनसे वॉकी-टॉकी समेत मोबाइल जब्त कर लिया गया।

यह भी पढ़ें :  नक्सली लीडर आजाद की पत्नी व डीवीसी मेंबर महिला माओवादी गिरफ्तार, बीजापुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

इधर, वारदात की जानकारी मिलते ही रात को दंतेवाड़ा से DRG के जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया और रेलमार्ग पर आवागमन बहाली की कार्रवाई शुरू की गई।

आपको बता दें कि माओवादियों ने जिस क्षेत्र में इस वारदात को अंजाम दिया है वह अति संवेदनशील इलाका है। इस क्षेत्र में नक्सली कई बार ट्रेन को डिरेल्ड कर चुके हैं। मंगलवार की रात बड़ी संख्या में पहुंचे हथियारबंद नक्सलियों ने आगजनी की घटना को अंजाम देकर पर्चे भी छोड़े हैं।

यह भी पढ़ें :  जब कलेक्टर ने SP को दी पटखनी तो देखते रह गए लोग... कबड्‌डी के मैदान में दिखा IAS और IPS के बीच रोचक मुकाबला !