बसों का लॉकडाउन खत्म: सड़कों पर दौड़ने लगी यात्री बसें, रायपुर-जगदलपुर रूट पर चली पहली बस

83
Passenger buses will start in Chhattisgarh from Sunday evening

बसों का लॉकडाउन खत्म: आज शाम से शुरू होंगी यात्री बसें, रायपुर-जगदलपुर रूट पर चलेगी पहली बस

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में यात्री बसों का लॉकडाउन खत्म हो गया है। रविवार की देर शाम से प्रदेश में अंतर जिला यात्री बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। इसकी शुरुआत लंबी दूरी की रात्रिकालीन बसों से की जाएगी। बताया गया है कि राजधानी के पंडरी स्थित बस स्टैंड से रात 8 बजे पहली बस जगदलपुर और बिलासपुर के लिए रवाना होगी।

Passenger buses will start in Chhattisgarh from Sunday evening

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की सुबह 8 बजे से प्रदेश के सभी 28 जिलों के करीब 200 मार्गों पर बसों का संचालन होगा। रायपुर से सराईपाली, बलौदाबाजार, महासमुंद, दुर्ग, गरियाबंद और बस्तर के लिए बसें चलने लगेंगी।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  लॉकडाउन में मनरेगा के तहत 16 हजार से ज्यादा ग्रामीणों को गांव में ही मिला काम... इस तरह हो रहा सोशल डिस्टेंस का पालन

फिलहाल, बस ऑपरेटरों ने 20 फीसदी बसों के परिचालन का निर्णय लिया है। लॉकडाउन के पहले जहां हर 5 से 10 मिनट के बीच बसें मिल जाती थीं, वहीं अब एक-एक घंटे के अंतराल में बसें मिलेंगी। बस ऑपरेटरों का कहना है कि एक हफ्ते के बाद यात्रियों की संख्या की समीक्षा कर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

बस्तरवासियों के लिए सिर्फ बस ही सहारा

बता दें कि बस्तर, कवर्धा और सराईपाली रोड पर ट्रेनें नहीं चलने से लोगों के लिए राजधानी पहुंचने के लिए सड़क मार्ग ही एकमात्र विकल्प है। इन रुटों पर अब बसें चलने से मुसाफिरों को सहूलियत होगी, वहीं लोगों का रायपुर आना आसान होगा। बस ऑपरेटरों के मुताबिक सोमवार से प्रदेश के लगभग सभी बस स्टैंड से बसें मिलने लगेंगी।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने ग्रामीण को उतारा मौत के घाट, पुलिस मुखबिरी का लगाया आरोप...शव के पास फेंके पर्चे

Read More: 

 

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद से प्रदेश में पिछले करीब 100 दिनों से यात्री बसों की आवाजाही बंद है। जून के आखिरी हफ्ते में राज्य सरकार ने लॉकडाउन में छूट देते हुए बस संचालकों को बसें चलाने की सशर्त अनुमति दे दी थी। लेकिन बस आपरेटर अपनी 3 मांगों पर अड़े थे।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  किसान रामलाल के घर में CM भूपेश ने किया लंच, चापड़ा चटनी और छिंदाड़ी का चखा स्वाद... जानिए मुख्यमंत्री को भोजन में और क्या-क्या परोसा गया !

आखिरकार परिवहन सचिव द्वारा शुक्रवार को ली गई बैठक में बस संचालकों व सरकार के बीच सहमति बनी और प्रदेश में बस सेवा बहाल होने का रास्ता साफ हुआ। हालांकि, अभी बस सेवाएं आंशिक रूप से ही शुरू की जा रही है। बस आपरेटरों का कहना है कि एक हफ्ते के भीतर सभी रुटों पर बसें सामान्य रुप से चलने लगेंगी। यात्रियों की संख्या के हिसाब से बसों को धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा।

Read More: 

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….