लाॅक डाऊन: मुफ्त में मिलेगा चावल और चने का लगेगा रोकड़ा, राशन दुकानों में 40 हजार क्विंटल चावल स्टाॅक करने की तैयारी

96
Rice will be available for free in the lockdown

लाॅक डाऊन: मुफ्त में मिलेगा चावल और चने का लगेगा रोकड़ा, राशन दुकानों में 40 हजार क्विंटल चावल स्टाॅक करने की तैयारी

पंकज दाऊद @ बीजापुर। लाॅक डाऊन के मद्देनजर जिले की राशन दुकानों में अप्रैल के पहले सप्ताह में ही दो माह के लिए 40 हजार क्विंटल चावल स्टाॅक कर दिया जाएगा। बीपीएल परिवारों को चावल और नमक तो फ्री में दिया जाएगा लेकिन शक्कर, चना और गुड़ वाजिब दाम में मुहैया करा दिया जाएगा।

Rice will be available for free in the lockdown

सूत्रों के मुताबिक जिला प्रशासन ने अप्रैल और मई के राशन को देने का इंतजाम कर लिया है। बताया गया है कि तीन अप्रैल तक जिले की सभी 187 दुकानों में राशन पहुंच जाएगा। दो माह के लिए 1060 क्विंटल शक्कर, 2120 क्विंटल चना, 2120 क्विंटल गुड़ व 2120 क्विंटल नमक दुकानों में पहुंच जाएगा।

यह भी पढ़ें :  5 IAS अफसरों का ट्रांसफर, इन जगहों पर की गई पोस्टिंग

Read More: 

एक अप्रैल से दुकानें हर दिन सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी। लोगों से कहा गया है कि वे राशन लेने मास्क पहनकर आएं और भीड़भाड़ ना करें। एक दूसरे से दूरी बनाए रखें।

हमालों को जारी होगा पास

लाॅक डाऊन के दौरान लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी है और रास्ते में पुलिस रोक रही है, इसलिए खा़द्यान्न परिवहन के काम में लगे हमालों को जिला प्रशासन की ओर से पास जारी किए जाने की कवायद चल रही है।

Rice will be available for free in the lockdown

बताया गया है कि सभी थानों को हमालों की सूची दी गई है और इन्हें नहीं रोकने कहा गया है क्योंकि वे आवश्यक सेवा में लगे हुए है। एसडीएम के हस्ताक्षर वाली हमालों की लिस्ट एरियावाइस बनाई गई है। बताया गया है कि अभी चावल के परिवहन में एक दर्जन ट्रकें लगी हुई हैं। इसी तरह करीब 60 हमालों की सेवाएं भी ली जा रही हैं।

यह भी पढ़ें :  कोरोना संक्रमित कांग्रेसी नेता की मौत, डिमरापाल मेडिकल कालेज में ली अंतिम सांस... परिवार के अन्य सदस्य भी अस्पताल में भर्ती

घर पहुंच जाएगा गैस सिलेण्डर

कलेक्टर केडी कुंजाम के निर्देश पर खाद्य विभाग ने गैस सिलेण्डर वितरक को घर पहुंच सेवा देने कहा है। जिला मुख्यालय में वितरक शिव शक्ति एचपी गैस एजेंसी ने इस बारे में सूचना भी लगा दी है।

Rice will be available for free in the lockdown

गैस वितरक ने कहा है कि उपभोक्ता सिलेण्डर की बुकिंग फोन, व्हाट्सएप या एसएमएस के मार्फत भी करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें नाम, पता एवं उपभोक्ता क्रमांक भी देना होगा। वितरक ने कहा है कि बुकिंग के दो से सात दिनों के भीतर सिलेण्डर पहुंचा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  'बस्तर कॉफी' की खुशबू बड़े शहरों में बिखरेगी, रायपुर और दिल्ली में खुलेगा बस्तर कैफे

Read More: 

भाव में उछाल जैसी कोई बात नहीं

खाद्य अधिकारी बीएल पदमाकर ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी रोकने नजर रखी जा रही है। विभाग के कर्मचारी निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आलू, प्याज एवं दीगर वस्तुओं के दाम में फिलहाल अचानक उछाल जैसी कोई बात नहीं है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….