‘बसपन का प्यार’ फेम सहदेव दिरदो की चमकी किस्मत, बड़े पर्दे पर दिखेगा सुकमा का वायरल बॉय… अजीत जोगी के बचपन का निभाएंगे किरदार

2237

‘बसपन का प्यार’ फेम सहदेव दिरदो की चमकी किस्मत, बड़े पर्दे पर दिखेगा सुकमा का वायरल बॉय… अजीत जोगी के बचपन का निभाएंगे किरदार

रायपुर @ खबर बस्तर। ‘बसपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे’ गीत गाकर रातों रात स्टार बने छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के सहदेव दिरदो की किस्मत एक बार फिर चमकी है। जल्द ही ये वायरल बॉय बड़े पर्दे पर नजर आने वाला है।

नक्सलगढ़ सुकमा के छोटे से गांव उरमापाल का रहने वाला सहदेव जल्द ही बड़े पर्दे पर फिल्म में एक्टिंग करता दिखेगा। छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री और बड़े राजनेता रहे अजीत जोगी की बायोपिक में अहम रोल मिला है।

यह भी पढ़ें :  आबकारी मंत्री कवासी लखमा को लेकर BJP नेता ने किया आपत्तिजनक पोस्ट, कांग्रेस ने जताया कड़ा ऐतराज...कहा— भाजपा ने किया बस्तर और आदिवासियों का अपमान !

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजीत जोगी पर बन रही बायोपिक में सहदेव को पूर्व सीएम के बचपन का किरदार निभाने के लिए फाइनल किया गया है। फिल्म के मेकर्स ने हाल ही में रायपुर में सहदेव से मुलाकात की है। जल्द ही वे इस फिल्म की शूटिंग में शामिल होंगे।

यह फिल्म अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी के कंसल्टेशन में राजश्री सिनेमा के बैनर तले बन रही है। फिल्म के निर्माता मनोज खरे, अरविंद कुर्रे हैं। फिल्म को देवेंद्र जांगड़े डायरेक्ट कर रहे हैं। संगीतकार हेमलाल चतुर्वेदी ने इस फिल्म के लिए बॉलीवुड सिंगर उदित नारायण के साथ एक गाना भी रिकॉर्ड किया है।

यह भी पढ़ें :  DRG के जवान को अगवा कर ले गए नक्सली, फिर उतार दिया मौत के घाट

फिल्म से जुड़े सूत्रों के अनुसार, आगामी 25 जनवरी से इस फिल्म की शूटिंग शुरू होगी। शूटिंग के पहले दौर में अजीत जोगी के बचपन को फिल्माया जाएगा। जोगी का गांव और उनके बचपन की पढ़ाई, स्कूलिंग वगैरह को दिखाया जाएगा। बता दें कि छत्तीसगढ़ में किसी राजनेता पर पहली फिल्म बन रही है।

फ़िल्म के डायरेक्टर देवेंद्र जांगड़े ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बचपन के किरदार के लिए सहदेव को सलेक्ट किया गया है। वे कैमरे के सामने अच्छा परफॉर्म करते हैं। इस रोल के लिए एक आदिवासी लुक के बच्चे की तलाश थी। सहदेव इस रोल के लिए सटीक बैठते हैं।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में दूसरे दिन भी मुठभेड़, मारा गया 5 लाख का ईनामी नक्सली...

अजीत जोगी की शख्सियत

अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री होने के साथ ही प्रदेश के प्रभावशाली नेता थे। एक गरीब आदिवासी परिवार में जन्मे जोगी अपने काबिलियत के दम पर IPS और IAS बने। प्रशासनिक सेवा में रहते राजीव गांधी के कहने पर उन्होंने राजनीति में कदम रखा और कई महत्वपूर्ण पदों का निर्वाह करते छत्तीसगढ़ के CM बनने का गौरव हासिल किया।