ओमिक्रोन को लेकर प्रशासन अलर्ट, वैक्सीनेशन का जायजा लेने चिंतलनार पहुंचे SDM और जनपद CEO… कहा- सभी पंचायतों में पूर्ण हो टीकाकरण

127

ओमिक्रोन को लेकर प्रशासन अलर्ट, वैक्सीनेशन का जायजा लेने चिंतलनार पहुंचे SDM और जनपद CEO… कहा- सभी पंचायतों में पूर्ण हो टीकाकरण

के. शंकर @ सुकमा। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर दक्षिण बस्तर में भी प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। बुधवार को प्रशासनिक अमले ने जिले के दूरस्थ व अति संवेदनशील जगरगुंडा इलाके का दौरा किया और मैदानी अमले से रूबरू होकर इस महामारी से निपटने सतर्कता बरतने की अपील की।

कोंटा के एसडीएम बनसिंह नेताम, जनपद पंचायत सीईओ कैलाश कश्यप, कोंटा बीआरसी बहादुर सिंह भदौरिया, तहसीलदार दोरनापाल देंवागन समेत अधिकारी कर्मचारियों का मैदानी अमला एक दिवसीय दौरे पर जगरगुंडा इलाके के चिंतलनार पहुंचा। अफसरों की टीम ने कोविड के तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर वैक्सिनेशन मॉनिटरिंग को लेकर चिंतलनार प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में जानकारी ली।

यह भी पढ़ें :  थानों और कैम्पों के इर्दगिर्द नक्सली हलचल तेज, फिर एक टिप्पर को फूंक डाला

एसडीएम नेताम ने तहसीलदार देवांगन को निर्देश देते हुए कहा कि सभी मैदानी अमलों के साथ यह वैक्सिनेशन का कार्य जल्द पूर्ण करें। जिस पंचायत में वैक्सिनेशन शेष है वहां स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों के साथ पटवारियों को भेजकर जल्द से जल्द लक्ष्य को पूरा करें। एसडीएम ने तीसरी लहर को ध्यान देते हुए सभी कर्मचारियों को पंचायत स्तर पर ग्रामीणों में जागरूकता लाने प्रयास करने कहा।

अफसरों ने अपने दौरे में पाया कि इस इलाके में वैक्सीन की पहली डोज करीब 2000 लोगों को देनी पेंडिंग है, जबकि दूसरे डोज का भी करीब 16000 वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। इसे जल्द से जल्द पूर्ण करने के लिए एसडीएम द्वारा निर्देश दिया गया।

यह भी पढ़ें :  सर्चिंग पर निकले डीआरजी के जवानों की नक्सलियों से हुई मुठभेड़, जवानों ने की जवाबी कार्रवाई तो भागे माओवादी

गोठान और चिंतलनार पोटाकेबिन का किया निरीक्षण

चिंतलनार पहुंचे एसडीएम नेताम, सीईओ जनपद कोंटा कश्यप ने चिंतलनार गोठान का निरीक्षण किया। गोठान में किसी तरह की गतिविधि नहीं होती देख अफसरों ने नाराजगी जताई। एसडीएम ने मौके पर मौजूद जनपद सीईओ से कहा कि वे पंचायत सचिवों को जल्द से जल्द निर्देशित करें कि गोठान का बेहतर ढंग से संचालन हो। वहीं गोठान के रख-रखाव और साफ सफाई पर भी ध्यान देने की बात एसडीएम ने कही।

पोटाकेबिन चिंतलनार का निरीक्षण करते हुए एसडीएम ने शिक्षकों की अटेंडेंस रजिस्टर देखी और बच्चों को होने वाली दिक्कतों को दूर करने तथा सभी कक्षा के बच्चों का आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए पोटाकेबिन अधीक्षक को निर्देश दिया।

खबर बस्तर से चर्चा में एसडीएम बनसिंह नेताम ने बताया कि कोविड के नए वेरियंट को देखते हुए इस महामारी से बचाव हेतु शत प्रतिशत वैक्सिनेशन का काम पूरा करने के लिये लगातार हमारा प्रयास जारी है। जल्द ही जगरगुंडा में बैठक रखी जाएगी, जिसमें मैदानी अमले के साथ अधिकारी कर्मचारी मौजूद होंगे। बैठक में पेंडिंग वैक्सिनेशन के साथ साथ सरकार की तमाम योजनाओं की जानकारी ली जाएगी साथ ही किसी तरह की कोई समस्याओं हो इलाकों में ग्रामीणों में उनकी समस्या भी सुनी जायेगी।

यह भी पढ़ें :  कांकेर में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, सड़क निर्माण में लगे वाहन को फूंक डाला, देखिए LIVE वीडियो...