झीरम हमले की बरसी पर शहीद महेन्द्र कर्मा की प्रतिमा का अनावरण… शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

120

झीरम हमले की बरसी पर शहीद महेन्द्र कर्मा की प्रतिमा का अनावरण… शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। झीरम हमले की 8वी बरसी पर स्थानीय गायत्री मंदिर तिराहे पर बस्तर टाइगर शहीद महेन्द्र कर्मा के मूर्ति का अनावरण प्रदेश के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा द्वारा किया गया।

इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से जुड़े मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम को संबोधित किया। 8वीं बरसी पर आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने शहीद नेताओं, सुरक्षा कर्मियों को याद करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें :  नवनियुक्त तीन एल्डरमैनों ने ली शपथ, पालिका को सुविकसित करने का लिया संकल्प

सीएम ने कहा कि आज ही के दिन झीरम घाटी में प्रदेश के वरिष्ठ नेता और सुरक्षा कर्मियो पर नक्सलियों ने घातक हमला किया था। हम उन सभी नेताओं सुरक्षा कर्मियों का स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

शहीदों को न्याय जरूर मिलेगाः सीएम भूपेश बघेल

सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि झीरम के सभी बेगुनाह शहीदों और घायलों को न्याय जरूर मिलेगा, जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा, छत्तीसगढ़ सरकार चैन से नहीं बैठेगी। झीरम के शहीदों को न्याय दिलवाने के लिये हम कृतसंकल्पित हैं और हम इसके लिये अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें :  लैंगिक उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाएं महिलाएं, कार्यशाला में दहेज़ प्रतिषेध अधिनियम की दी गई जानकारी

मुख्यमंत्री ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में ‘झीरम श्रद्धांजलि दिवस’ के अवसर पर झीरम घाटी में 25 मई 2013 को हुए नक्सल हमले में शहीद नेताओं और जवानों को नमन करते हुए उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  PLGA सप्ताह के पहले दिन 4 जिंदा बम बरामद, IED डिफ्यूज करते जवान घायल

मुख्यमंत्री बघेल ने इस दौरान दंतेवाड़ा और जगदलपुर मे शहीद महेंद्र कर्मा की प्रतिमा के अनावरण के कार्यक्रम में तथा शहीद महेन्द्र कर्मा के नाम पर बस्तर विश्वविद्यालय और जगदलपुर के डिमरापाल स्थित स्वर्गीय श्री बलिराम कश्यप स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के अस्पताल के विधिवत नामकरण के कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।