‘हैलो! मैं नक्सली कमांडर गणेश बोल रहा हूं’… ठेकेदार को फोन में दी धमकी, 1 करोड़ की फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार

2603

‘हैलो! मैं नक्सली कमांडर गणेश बोल रहा हूं’… ठेकेदार को फोन में दी धमकी, 1 करोड़ की फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेंवाड़ा जिले में नक्सलियों के नाम से एक ठेकेदार को धमकाने और फिरौती मांगने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी को जेल दाखिल किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, लौहनगरी किरंदुल के ठेकेदार आरसी नाहक ने पुलिस में रिपोर्ट लिखाई कि उनके मोबाइल पर लगातार धमकी भरा फोन आ रहा था। जिसमें आरोपी द्वारा अपने आपको नक्सली लीडर गणेश बता कर एक करोड़ रूपयों की मांग की जा रही थी।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों की साजिश नाकाम, 201 बटालियन ने बरामद किया 7 किलो का IED… फोर्स को नुकसान पहुंचाने किया गया था प्लांट
– किरन्दुल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

आरोपी द्वारा ठेकेदार नाहक को काम बंद करने और परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी जा रही थी। इस शिकायत के बाद किरन्दुल पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आरोपी का फोन नंबर ट्रेस किया और सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो आरोपी की पहचान दुगेली निवासी दीपक मंडावी (20 वर्ष) के रूप में हुई।

पुलिस की टीम ने आरोपी को आईपीसी की धारा 507 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक ने ठेकेदार के ट्रक में आग लगाने की भी कोशिश की, जिसमें वो नाकामयाब रहा।

यह भी पढ़ें :  लोगों को मुफ्त में मास्क बांट रहा ये परिवार, कोरोना से बचने लोगों को जागरूक भी कर रहे

ठेकेदार के यहां काम कर चुका है आरोपी

पुलिस के मुताबिक, आरोपित युवक पूर्व में ठेकेदार आरसी नाहक के घर मजदूरी का काम भी कर चुका है। किरन्दुल टीआई जितेंद्र ताम्रकार ने बताया कि नक्सलियों के बैकफुट में जाने के बाद अब ये असामाजिक तत्व उनके नाम पर फिरौती मांग रहे हैं। ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।