नक्सलवाद पर बनी शॉर्ट फिल्म ‘नई सुबह का सूरज’ CM के हाथों होगी रिलीज…फिल्म में दिखेंगे सरेंडर कर चुके नक्सली और जवान, यहां देखिए ट्रेलर

2801
Maoists reached the police after saving the lives of Naxalites

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। नक्सलवाद के मुद्दे को लेकर दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा बनाई गई शॉर्ट फिल्म ‘नई सुबह का सूरज’ का ट्रेलर लांच हो गया है। बताया गया है कि आगामी 16 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों फिल्म रिलीज की जाएगी।

बता दें कि ‘नक्सलवाद’ पर बस्तर में पहली बार फिल्म बनने जा रही है। दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा बनाई गई इस शॉर्ट फिल्म में दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव हीरो की भूमिका में दिखेंगे। वहीं सरेंडर कर हथियार डाल चुके माओवादी और पुलिस के 100 जवान भी इस फिल्म में विभिन्न किरदार निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के 13 बड़े हॉस्पिटल हुए ब्लैक लिस्ट, भूपेश सरकार की बड़ी कार्रवाई… देखिए अस्पतालों की पूरी लिस्ट

सच्ची घटनाओं का फिल्मांकन : 

पुलिस अफसरों के मुताबिक युवाओं को नक्सलियों की हकीकत बताने और इससे दूर रखने के मकसद से शॉर्ट फिल्म ‘नई सुबह का सूरज’ का निर्माण किया गया है। फिल्म की पटकथा और गीत एडीशनल एसपी सूरज सिंह परिहार ने लिखे हैं। फिल्म में नक्सलवाद की सच्ची घटनाओं का फिल्मांकन किया गया है।

यह भी पढ़ें :  बीजापुर से बाजा जाएगा रायपुर और बजेगा किसी का नहीं ! दुगोली, पेगड़ापल्ली और इलमिड़ी में वाद्ययंत्रों की तलाश

यह भी पढ़ें : नक्सलियों ने पर्चे फेंक सुनाया फरमान, इस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को सजा देने का किया ऐलान… जानिए पूरा मामला !

पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि शॉर्ट फिल्म ‘नई सुबह का सूरज’ का ट्रेलर यू ट्यूब पर जारी हो चुका है। सीएम 16 तारीख को दंतेवाड़ा प्रवास पर रहेंगे। इसी दौरान उनके करकमलों से फिल्म रिलीज कराने की कोशिश की जा रही है।

 

फिल्म में दिखेंगे नक्सली लीडर : 

नक्सलवाद की असलियत बयां करने वाली इस शॉर्ट फिल्म में नक्सलियों के कई बड़े नेताओं के किरदार भी दिखाई देंगे। इनमें माओवादी नेता गणपति, हिड़मा और हुंगी का मुख्य किरदार शामिल हैं। नक्सली लीडर गणपति का किरदार भिलाई के कलाकार ने निभाया है।

यह भी पढ़ें :  राजस्थान के मोर, यूपी के कारोबारी और बस्तर के ग्राहक... जानिए क्या है पूरी कहानी !

देखिए ट्रेलर…


ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….