फर्जी नक्सली बनकर बस में आगजनी व लूटपाट करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार… सस्पेंड आरक्षक और दो जवानों ने मिलकर दिया था वारदात को अंजाम, एक आरोपी फरार

2590

नारायणपुर @ खबर बस्तर। कोंडागांव-नारायणपुर मार्ग पर यात्री बस में हुई आगजनी की वारदात की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए बस में आगजनी व लूटपाट करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

खास बात यह है कि इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों में एक निलंबित जवान समेत दो अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं। इन्होंने एक सिविलियन के साथ मिलकर बस में आगजनी की और यात्रियों से लूटपाट की।

यह भी पढ़ें : शराब के नशे में धुत टीचर पहुंच गया कलेक्टर के चेम्बर में… फिर कलेक्टर ने किया ये !

 

नारायणपुर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके पास से 2 नग एयर पिस्टल, 10 मोबाइल व नगद रकम बरामद की है। वहीं एक अन्य आरोपी फरार बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  BREAKING: छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक फेरबदल, सरकार ने 11 IAS अफसरों के बदले प्रभार...देखिए पूरी लिस्ट

यह भी पढ़ें : पोटा केबिन की छात्रा गर्भवती..! बलात्कार के आरोपी युवक की तलाश में जुटी पुलिस, पढ़िए पूरा मामला

बता दें कि बीते 12 अगस्त की रात कोंडागांव मार्ग पर कोकोड़ी के पास बस्तर ट्रेवल्स की यात्री बस को अज्ञात नकाबपोश लोगों ने आग लगा दी थी। वहीं बस में सवार यात्रियों को बस से नीचे उतारकर लूटपाट भी की थी। इसे नक्सली घटना माना जा रहा था लेकिन पुलिस ने जब तफ्तीश की तो मामला ​कुछ और ही निकला।

यह भी पढ़ें :  ईमाम हुसैन की याद में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

यह भी पढ़ें: दंतेश्वरी मंदिर के छत से रिस रहा बारिश का पानी… टेम्पल कमेटी व पुरातत्व विभाग की अनदेखी से श्रद्धालु नाराज

घटना के दूसरे दिन बस कंडक्टर सतीश कुमार ध्रुव ने नारायणपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने विवेचना शुरू की और आरोपियों का मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर इन्हें धर दबोचा।

 

SP मोहित गर्ग ने बताया कि थाना कोतवाली, थाना बेनूर एवं सायबर सेल की टीम गठित कर आरोपियों को योजनाबद्ध तरीके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने तीन आरोपियों माधव कुलदीप, हिरदू कुमेटी और डोलेन्द्र बघेल को पकड़ा है, जबकि चौथा आरोपी ओंकार फरार है।

यह भी पढ़ें :  गृह मंत्री अमित शाह व सीएम भूपेश बघेल ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के 13 बड़े हॉस्पिटल हुए ब्लैक लिस्ट, भूपेश सरकार की बड़ी कार्रवाई… देखिए अस्पतालों की पूरी लिस्ट

एसपी मोहित गर्ग के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों में से एक निलंबित जवान 420 के आरोप में जेल जा चुका है। जबकि दूसरा आरोपी भी पुलिसकर्मी है जो करीब महीने भर से ड्यूटी से नदारद था। वहीं तीसरा आरोपी एक ग्रामीण है, जो इनके साथ वारदात में शामिल रहा। एसपी ने बताया कि इस मामले में फरार एक अन्य आरोपी होमगार्ड है, जिसकी तलाश की जा रही है।


ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….