‘कलेक्टर साहब! मेरी शादी करवा दो’… जनदर्शन में फरियाद लेकर पहुंचा युवक, अर्जी देख चौंके अफसर

1625

जनदर्शन में फरियाद लेकर पहुंचा युवक, बोला- ‘कलेक्टर साहब! मेरी शादी करवा दो’

रायपुर @ खबर बस्तर। लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम की शुरूआत की गई है लेकिन कई बार कुछ फरियादी ऐसी समस्याएं लेकर पहुंच जाते हैं, जिसे देखकर अफसर भी दंग रह जाते हैं।

– कलेक्टर एसएन भूरे

ऐसा ही एक मामला मंगलवार को दुर्ग कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे के सामने आया, जिसे अधिकारी चाहकर भी हल नहीं कर पा रहे हैं। दरअसल, कलेक्टर जनदर्शन में 39 साल का एक युवक पहुंचा और कलेक्टर के सामने मांग रखी कि उसकी शादी करवाएं।

युवक की अनोखी मांग सुनकर पहले तो कलेक्टर भूरे मुस्कुराए, फिर महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी (डीपीओ) विपिन जैन को बुलाकर कहा कि इस युवक की शादी कराओ। इस पर डीपीओ जैन ने कहा, ‘सर शादी तो करा दें, लेकिन लड़की कहां से लाएं।’

यह भी पढ़ें :  मेरी कश्ती डूबी वहां, जहां पानी कम था..!

डीपीओ ने कहा कि, ‘आवेदक शादी तो करना चाहता है लेकिन लड़की का पता नहीं है। युवक का कहना है कि उसके लिए लड़की भी खोजकर लाओ। ऐसे में अब भला इसके लिए लड़की कहां से खोजकर लाई जाए।’

कलेक्टर एसएन भूरे ने जब पूरा मामला समझा तो वह हंस पड़े। उन्होंने युवक से कहा कि मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह में उसकी शादी करवाई जा सकती है, लेकिन उसे अपने लिए लड़की तो खोजकर खुद लानी पड़ेगी। इसमें कोई भी विभाग युवक की मदद नहीं कर सकता है।

यह भी पढ़ें :  नेताओं की शहादत को भाजपा-कांग्रेस ने बनाया हथियार... महेन्द्र कर्मा-भीमा मण्डावी की शहादत को भुनाने जारी किया VIDEO

क्या है पूरा मामला

दुर्ग जिले के बोरसी क्षेत्र का रहने वाला एक युवक मंगलवार को कलेक्ट्रेट जन दर्शन में आवेदन लेकर पहुंचा था, जिसमें उसने लिखा कि मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत उसकी शादी करा दी जाए। ये अजीबो गरीब मांग सुनकर अफसर भी हैरत में पड़ गए। फिर युवक को समझाया गया कि पहले वो लड़की पसंद कर ले फिर उसकी शादी करवा दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि फरियादी युवक अपनी शादी को लेकर कई सालों से परेशान है, लेकिन उसे कोई सुयोग्य कन्या नहीं मिल पा रही है। इसीलिए उसने थक हार कर अपनी शादी के लिए कलेक्टर से गुहार लगाई। यह पहली बार नहीं है जब युवक ने इस तरह का आवेदन दिया है। इससे पहले भी अपनी शादी के लिए वह अर्जी दे चुका है।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक फेरबदल, 8 IAS अफसरों का बदला गया प्रभार, देखिए पूरी लिस्ट

Read More: