तृप्ति ने पूछा, क्या मैं भी बन सकती हूं छत्तीसगढ़ की मुख्यमंत्री..? जानिए CM भूपेश ने दिया क्या जवाब!

1632

तृप्ति ने पूछा, क्या मैं भी बन सकती हूं छत्तीसगढ़ की मुख्यमंत्री..? जानिए CM भूपेश ने दिया क्या जवाब!

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। सोमवार को जिले के कटेकल्याण विकासखंड में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान दंतेवाड़ा की कक्षा 10वीं की छात्रा तृप्ति नेताम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सौजन्य मुलाकात की।

फर्राटेदार अंग्रेजी में तृप्ति ने मुख्यमंत्री श्री बघेल के सामने छत्तीसगढ़ की मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की। श्री बघेल ने कहा कि अच्छी पढ़ाई और जनता की सेवा कर मुख्यमंत्री बन सकती हैं।

यह भी पढ़ें :  सोमवार से खुलेंगे सरकारी दफ्तर, कार्यालयों में सेनेटाइजेशन का कार्य प्रारंभ

सीएम ने कहा कि सर्वप्रथम आपको अच्छी पढ़ाई करनी है। इसके बाद आपको जनता की सेवा में लगना है। तृप्ति ने स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया।

सोमारु को मिला बैटरी चलित ट्राईसाइकिल

भेंट मुलाकात कार्यक्रम में सीएम बघेल ने डुमामपारा तुमकपाल निवासी सोमारू राम नेगी को बैटरी चलित ट्राइसाइकिल भेंट की। मुख्यमंत्री के इस गिफ़्ट से सोमारू के चेहरे की रौनक बढ़ गई है। अब उसे दिनचर्या के कामों के लिए संघर्ष नहीं करना होगा।

यह भी पढ़ें :  पशुधन विकास विभाग बीजापुर में निकली वैकेंसी, रिक्त पदों की पूर्ति हेतु आवेदन आमंत्रित

60 वर्षीय सोमारू ने बताया की वर्ष 2011 में सड़क हादसे में उनके दाहिने पैर पर गंभीर चोट आई थी। जिसके बाद उनका चलना फिरना पूर्णतः बंद हो गए। पहले बैसाखी के सहारे जो थोड़ी बहुत चहल-कदमी वो करते थे, लेकिन ढलती उम्र के साथ उनके शरीर ने जवाब देना शुरू कर दिया।

इन परिस्थितियों ने उन्हें घर की चार-दिवारी तक ही सीमित रहने को मजबूर कर दिया, जबकि इसके विपरीत सोमारू बाहर घूमने फिरने के शौकीन रहे। आज मुख्यमंत्री श्री बघेल ने जब ट्राइसाइकिल प्रदान किया तो सोमारू की आंखों में चमक और चेहरे पर मुस्कान थी।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में दूसरे दिन भी मुठभेड़, मारा गया 5 लाख का ईनामी नक्सली...