छग-महाराष्ट्र बार्डर पर पुलिस-नक्सली मुठभेड़, सी-60 कमांडो ने ढेर किए दो नक्सली… हथियार बरामद

67
Maoists opened fire on the soldiers who went out on search

बस्तर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ की सरहद से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में शनिवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया। मौके से जवानों ने हथियार और नक्सल सामग्री बरामद की है।

two naxalites killed in encounter on CG-Maharashtra border

बताया जा रहा है कि गढ़चिरौली पुलिस को यह सूचना मिली थी कि जिले के अंदरूनी क्षेत्र में बड़े नक्सली एकत्रित हुए हैं और वे 2 से 8 दिसंबर तक चलने वाले पीएलजीए ‘पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी’ सप्ताह मनाने की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  भोपालपटनम में कांग्रेस की आंधी, सभी 15 वार्डों में जीते प्रत्याशी... भैरमगढ़ में भी कांग्रेस ने मारी बाजी, BJP की करारी हार

Read More :  जब कलेक्टर ने SP को दी पटखनी तो देखते रह गए लोग… कबड्‌डी के मैदान में दिखा IAS और IPS के बीच रोचक मुकाबला !

इस सूचना के बाद एण्टी नक्सल ऑपरेशन करने वाली सी-60 कमांडो टीम सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। इसी दौरान घने जंगलों में नक्सलियों से इनकी मुठभेड़ हो गई। काफी देर तक चली गोलीबारी के बाद नक्सली जवानों के आगे टिक नहीं सके और जंगलों की आड़ लेकर भाग गए।

यह भी पढ़ें :  आल्टो कार की डिक्की में रखा था कुछ ऐसा कि पुलिस भी रह गई दंग... जानिए फिर दोनों आरोपियों का क्या हुआ !

two naxalites killed in encounter on CG-Maharashtra border

Read More : छत्तीसगढ़ में डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी, नायब तहसीलदार सहित 199 पदों पर निकली वैकेंसी…CG PSC ने जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए कैसे करें आवेदन !

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, सी-60 कमांडो की टीम ने नक्सलियों के कैंप में घुसकर कार्रवाई की। इस एनकाउंटर में दो नक्सली मारे गए हैं। वहीं घटनास्थल से दोनों के शव के साथ ही हथियार भी बरामद किया गया है।

6 नक्सलियों ने किया था सरेंडर

आपको बता दें कि तीन दिन पहले 27 नवंबर को गढ़चिरौली जिले में ही 6 माओवादियों ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। सरेंडर करने वालों में 5 महिला नक्सली भी शामिल थीं। इन पर शासन द्वारा 31 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

यह भी पढ़ें :  सड़क निर्माण रोकने पहुंचे नक्सलियों की ग्रामीणों से हुई हिंसक झड़प... एक नक्सली की मौत, एक घायल

Note: यह एक ब्रेकिंग न्‍यूज है… खबर की विस्‍तृत जानकारी जल्‍द ही अपडेट की जाएगी !

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….