शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन, 20 हजार रुपए का भरना पड़ा जुर्माना

52

शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन, 20 हजार रुपए का भरना पड़ा जुर्माना

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। जिले में कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के बाद भी लोगों में महामारी को लेकर लापरवाही कम होती नहीं दिख रही। यही वजह है कि पिछले एक महीने से लॉकडाउन लगने के बावजूद रोजाना दर्जनों नए मरीज सामने आ रहे हैं।

कोरोना संक्रमण के फैलाव की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने शादी और अन्य कार्यक्रमों में अधिकतम 10 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी है। इसके बाद भी वैवाहिक कार्यक्रमों में निर्धारित संख्या से अधिक लोग शामिल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  CG में कोरोना के सारे रिकार्ड टूटे, एक दिन में मिले 5818 संक्रमित... राजधानी में टूटा कहर, 2200 से ज्यादा मरीज मिलने से हड़कंप, 31 की मौत भी

ऐसा ही मामला पंडेवार गांव में भी नजर आया। जहां जिला प्रशासन की टीम द्वारा एक विवाह समारोह का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान मौके पर 10 से अधिक लोग एकत्रित थे। वहीं इस दौरान कहीं भी कोरोना गाइडलाइन का पालन होते नहीं दिखा।

Read More:

 

दंतेवाड़ा तहसील के ग्राम पंडेवार में निर्धारित संख्या से अधिक लोगों के विवाह समारोह में शामिल होने पर 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है और कोरोना के गाइडलाइन का पालन करने एवं भीड़ नहीं करने कि समझाईश दी गई।

यह भी पढ़ें :  शबरी नदी के पुल से टकराकर नाव पलटी, 3 लोग बाढ़ में बहे

लगातार हो रही चालानी कार्रवाई

जिले में कोविड-19 के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए किरन्दुल, बचेली, भांसी में भी पुलिस सख्त हो गई है। अब कोई भी व्यक्ति अगर बिना मास्क के सड़क पर दिखाई देता है तो कोविड-19 गाइडलाइन के तहत पुलिस द्वारा लोगों के चालान किए जा रहे है।

जिला प्रशासन के निर्देश पर पुलिस ने सड़क पर बिना मास्क पहले घूम रहे कई लोगों के चालान किए हैं। जिसमें पुलिस थाना नगरपालिका किरन्दुल, बचेली, भांसी में 12 मई से अब तक के कुल 263 लोगों का 56 हजार 8 सौ रूपये तथा नगरपालिका किरन्दुल, बचेली में 11 हजार रूपये को चालानी की गई।

यह भी पढ़ें :  स्कूल में अय्याशी करने वाला प्राचार्य सस्पेंड, महिला स्टाफ के साथ कमरे में रंगे हाथ पकड़ाया

समझाइश भी दी जा रही

कोरोना संक्रमण की संख्या को बढ़ने से रोकने के लिए सड़क पर निकलने वाले लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाकर मास्क ना पहनने वाले लोगों के चालान किए जा रहे हैं। साथ ही कोविड-19 को लेकर लोगों को जागरूक करने का भी काम किया गया।