जब मंत्री कवासी लखमा पर सवार हुई देवी… माता को प्रसन्न करने झूमते दिखे नेताजी, VIDEO हुआ वायरल

3430

जब मंत्री कवासी लखमा पर सवार हुईं देवी… माता को प्रसन्न करने झूमते दिखे नेताजी, VIDEO हुआ वायरल

सुकमा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा का एक वी​डियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वे झूमते और नृत्य करते दिख रहे हैं। ये वीडियो सुकमा जिले के दोरनापाल का है, जहां मेले में शिरकत करने मंत्री लखमा पहुंचे थे।

 

सुकमा जिले के दोरनापाल में स्थित शीतला माता मंदिर में 3 दिवसीय मेले का आयोजन होता है। इस मेले में आसपास के 58 गांव के देवी-देवता, सिरहा-गुनिया शामिल होते हैं। मेले में शामिल होने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री और क्षेत्रीय विधायक कवासी लखमा भी पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें :  IED ब्लास्ट में DRG का जवान जख्मी‚ दंतेवाड़ा व सुकमा जिले के सरहदी इलाके में सर्चिंग पर निकली थी ज्वाइंट पार्टी

मंत्री पर सवार हुईं देवी

मेले में आबकारी मंत्री कवासी लखमा पर देवी सवार हो गईं। इस दौरान माता को प्रसन्न करने मंत्री कवासी लखमा झूमते नजर आए। माता के सेवादारों के साथ लखमा अपने हाथों में मोर पंख लेकर पारंपरिक ढोल की थाप पर झूमते हुए भक्ति में लीन नजर आए।

 

मेले में जब मंत्री लखमा देवी पर आस्था प्रकट करते झूम रहे थे तभी वहां मौजूद लोगों ने उनका वीडियो मोबाइल पर कैप्चर कर लिया, जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। यह वीडियो जमकर शेयर किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 में जलवा दिखाएंगे CG के क्रिकेटर शशांक सिंह, सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख रुपए में खरीदा

बताया जाता है कि मंदिर में माता के सेवादारों पर माता आरूढ़ (सवार) होती हैं, लेकिन यहां दर्शन करने पहुंचे मंत्री कवासी लखमा पर भी माता सवार हो गईं। अन्य सेवादारों की तरह लखमा भी माता को प्रसन्न करने काफी देर तक झूमते रहे।

देखिए VIDEO

दोरनापाल के मां शीतला माता मंदिर में कई सालों से 3 दिवसीय मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में आदिवासियों की आस्था जुड़ी हुई है, जिसके चलते 50 से ज्यादा गांव के देवी-देवता मेले में पहुंचते हैं। मेले के अंतिम दिन क्षेत्र में खुशहाली के लिए विशेष पूजा की जाती है।

यह भी पढ़ें :  जश्ने उर्स-ए-आला हज़रत का 101 वां आयोजन 28 अक्टूबर को, जगदलपुर में जुटेंगे हजारों अकीदतमंद