कपड़ा शोरूम में लगी भीषण आग, दुकान में ही जिंदा जल गया मैनेजर… पुलिस ने बरामद किया कंकाल

3800

नारायणपुर में भीषण आगजनी… मानसरोवर शॉपिंग सेंटर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

नारायणपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में भीषण आगजनी की घटना सामने आई है। यहां एक कपड़ा शोरूम में आग लग गई। इस हादसे में दुकान के मैनेजर की मौत हो गई। हादसे के वक्त शोरूम में ग्राहकों व कर्मचारियों समेत करीब 40 लोग मौजूद थे।

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मंगलवार को हुई भीषण आगजनी में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। यहां एक कपड़े की दुकान में अचानक आग लग गई, जिसने तीन मंजिला बिल्डिंग में रखे सामान को देखते ही देखते राख में तब्दील कर दिया।

यह भी पढ़ें :  सुकमा मुठभेड़ के बाद लापता 13 जवानों का सुराग नहीं, सर्च आपरेशन में निकली पार्टियां...घायलों का रायपुर में चल रहा इलाज

जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर जिला मुख्यालय के मेन मार्केट में स्थित मानसरोवर शॉपिंग सेंटर में दोपहर करीब डेढ़ बजे आग की लपटें उठने लगीं। घटना के वक्त दुकान में बड़ी संख्या में ग्राहक व कर्मचारी मौजूद थे। आग लगते ही दुकान में अफरा तफरी मचने लगी और लोग बाहर दौड़ने लगे।

Massive fire broke out in Narayanpur's Mansarovar shopping center

आगजनी की यह घटना इतनी भयावह थी कि आग ने चंद मिनटों में ही पूरी बिल्डिंग को अपनी आगोश में ले लिया। जब तक दमकल की टीम मौके पर पहुंचती दुकान का ज्यादातर सामान जल चुका था। घटना की जानकारी मिलने पर दमकल की टीम पहुंची और आग पर काबू पाने कार्रवाई शुरू की गई।

यह भी पढ़ें :  अभी बनी रहेगी ‘गुलाबी’ आफत

मैनेजर का मिला कंकाल

इस हादसे में कपड़ा दुकान का मैनेजर जिंदा जल गया। पुलिस ने शोरूम से उसका कंकाल बरामद किया। मैनेजर का नाम जैनेंद्र जैन, निवासी खैरागढ़ बताया जा रहा है। आग की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फायर ब्रिगेड की तमाम कोशिशों के बावजूद रात 9 बजे तक भी इसे पूरी तरह बुझाया नहीं जा सका था।

बता दें कि नारायणपुर के हृदयस्थल पर मानसरोवर शॉपिंग सेंटर स्थित है। यह इलाका रिहाइशी भी है। मंगलवार को दुकान में आग की तेज लपटें उठती देख आसपास के लोग भी दहशत में आ गए। प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची। आसपास की दुकानों को तत्काल बंद कराया गया और बिजली की आपूर्ति भी बंद कर दी गई।

यह भी पढ़ें :  ओडिशा-आंध्र सीमावर्ती क्षेत्र से विस्फोटक सामग्री बरामद, नक्सलियों द्वारा डंप किया गया था मौत का सामान

लाखों के नुकसान की आशंका !

इस घटना में लाखों का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।