जानिए,  आखिर क्यों लग गया है स्वामी आत्मानंद स्कूल में ताला ? कब तक नहीं खुलेगा ये इंग्लिश मीडियम स्कूल

3697

जानिए,  आखिर क्यों लग गया है स्वामी आत्मानंद स्कूल में ताला ? कब तक नहीं खुलेगा ये इंग्लिश मीडियम स्कूल

पंकज दाऊद @ बीजापुर। स्वामी आत्मानंद गवर्नमेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल में आखिरकार ताला लग गया। ये स्कूल इस शुक्रवार और शनिवार को नहीं खुलेगा। सोमवार से फिर से बच्चे पाठशाला की ओर रूख करेंगे।

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल को एक शिक्षिका समेत तीन लोगों के कोरोना पाॅजीटिव पाए जाने के बाद दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया। पाॅजीटिव रिपोर्ट के बाद जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद ठाकुर ने शुक्रवार और शनिवार को स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया।

यह भी पढ़ें :  Tik-Tok वीडियो बनाते समय हादसा, खदान में गिरने से युवती की मौत

सूत्रों के मुताबिक स्वामी आत्मानंद स्कूल की एक शिक्षिका समेत तीन लोगों की रिपोर्ट पाॅजीटिव पाई गई। स्कूल को शुक्रवार और शनिवार को बंद रखा जाएगा। सोमवार को स्कूल खुलेगा।

इधर, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ विकास गवेल ने बताया कि अभी जिले में 119 पाॅजीटिव केस हैं। इनमें से 14 सीआरपीएफ के जवान, 90 आम नागरिक एवं बाकि फ्रंट लाइन वर्कर्स शामिल हैं। बीजापुर ब्लाॅक में 83, भैरमगढ़ में 19, उसूर में 11 एवं भोपालपटनम में 6 मरीज कल तक की स्थिति में पाॅजीटिव थे। इनमें से 14 संक्रमितों को कोविड हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें :  जहां 'उधार' का बाबू बनाता है पे बिल, कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा ये विभाग!

जिले की सीमाओं पर कोविड जांच

तिमेड़, तारलागुड़ा एवं बांगापाल में नाके लगाए गए हैं जहां मरीजों की जांच की जा रही है। जिले में 134670 लोगों को पहला डोज, 82249 को दूसरा डोज एवं 4396 लोगों को बूस्टर डोज लगाया गया है। अभी 50900 डोज स्टाॅक में उपलब्ध हैं।

रोको टोको मुहिम शुरू

यूनिसेफ और स्वास्थ्य विभाग की रोको टोको मुहिम गुरूवार को कलेक्टर एवं एसपी ने लाॅंच की। इसमें काॅलेज के विद्यार्थियों का सहयोग लिया जा रहा है। वे बस स्टैण्ड और दुकानों में जाकर भीड़भाड़ नहीं करने, सोशल डिस्टेंस बनाने, मास्क का इस्तेमाल करने की सलाह दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  बर्ड फ्लू से नहीं, फुड पाइजनिंग से कॉमन मैना की मौत… महाराष्ट्र बॉर्डर से अब भी पोल्ट्री उत्पादों की आवक पर बैन

इसके अलावा वे वैक्सिन लगाने भी प्रेरित कर रहे हैं। एनजीओ पिरामल फाउण्डेशन के लोग भी वैक्सिनेशन करवाने की समझाईश दे रहे हैं। इसके अलावा वे कोविड 19 नियमों का पालन करने की सलाह दे रहे हैं।