‘पुलिस स्मृति दिवस’ पर शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

52

‘पुलिस स्मृति दिवस’ पर शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले शहीदों को पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर बुधवार को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कारली स्थि​त 9वीं वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल मुख्यालय में स्मृति दिवस मनाया गया। 

इस अवसर पर एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि 21 अक्टूबर सन 1959 को समुद्र तल से 16 हजार फीट की उंचाई पर स्थित लद्दाख के हॉटस्प्रिंग क्षेत्र में सब इंस्पेक्टर करम सिंह के नेतृत्व में सीआरपीएफ के 10 जवानों की पेट्रोलिंग पार्टी पर चीनी सेना द्वारा एम्बुश कर आक्रमण किया गया था, जिसमें सीआरपीएफ के 10 जवान शहीद हुए थे।

यह भी पढ़ें :  दर्दनाक सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत... गीदम-जगदलपुर हाईवे पर ट्रक और स्कॉर्पियो की जोरदार भिड़ंत, युवक युवती ने मौके पर तोड़ा दम

तभी से उन वीर शहीद सपूतों की याद में पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है और अपने कर्तव्य वेदी पर प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद पुलिस सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित करते आ रहे हैं।

इस वर्ष भी भारत में एक 1 सितम्बर 2019 से 31 अक्टूबर 2020 तक पुलिस के 264 अधिकारी/कर्मचारी अपने कर्तव्य पालन के दौरान कर्तव्य वेदी पर अपने प्राण न्यौछावर किये है, जिसमें छत्तीसगढ़ पुलिस के शहीद होने वाले 25 सपूतों भी शामिल है।

यह भी पढ़ें :  कोल्ड चेन में रखी गई 'कोविशील्ड' वैक्सीन, पहले दिन 300 लोगों को लगेंगे टीके... स्टोरेज के लिए स्पेशल रेफ्रीजरेटर लाए गए, 5 दिन बिना बिजली के चलेंगे

शहीद परेड़ में शामिल अधिकारी/कर्मचारी द्वारा नियमानुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए तथा मास्क लगाकर शहीद परेड़ में भाग लिया गया। शहीद परेड में उपस्थिति होने से पूर्व समस्त अधिकारी/कर्मचारी द्वारा निर्देशानुसार हेण्ड वॉश कर सेनेटाईजर का उपयोग किया गया।

इस दौरान कलेक्टर दीपक सोनी, एएसपी उदय किरण, एएसपी राजेन्द्र जायसवाल, नगर पालिका अध्यक्ष पायल गुप्ता, उपाध्यक्ष धीरेन्द्र सिंह, जनपद अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ यादव एवं ओजस्वी मण्डावी समेत गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  दंतेश्वरी मंदिर में हुई 600 साल पुराने त्रिशूल की पूजा... 'आमा मऊड़' रस्म के साथ फागुन मंडई का आगाज


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…