बस्तर संभाग में कोरोना विस्फोट: कांकेर, दंतेवाड़ा, जगदलपुर समेत इस जिले में मिले कुल 19 मरीज

51
19 patients of Covid 19 found in Bastar division

बस्तर संभाग में कोरोना विस्फोट: कांकेर, दंतेवाड़ा, जगदलपुर समेत इस जिले में मिले कुल 19 मरीज

जगदलपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना की महामारी बढ़ती ही जा रही है। बस्तर संभाग में भी कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। शुक्रवार की शाम प्रदेश में कोरोना के 40 नए मामले सामने आए, जिसमें बस्तर संभाग से 19 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई।

19 patients of Covid 19 found in Bastar division

यह पहला मौका है जब एक ही दिन में संभाग में सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। फिलहाल मेडिकल कालेज डिमरापाल में 61 मरीजों का इलाज चल रहा है। यहां भी कोरोना पॉजिटिव केसों की यह अब तक की सर्वाधिक संख्या है। लगातार बढ़ते मामले से स्वास्थ्य विभाग की परेशानी भी बढ़ रही है। अभी संभाग में केवल मेकाज में ही संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  कांगेर वेली में 'नेचरल ट्रेल' की आस जगी, पहली नवंबर से नेशनल पार्क खुलने की उम्मीद

Read More: 

 

बता दें कि बस्तर संभाग के सातों जिलों में कोविड 19 ने दस्तक दे दी है। कांकेर, दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले में तो एक के बाद एक लगातार मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को संभाग में कोरोना के 19 नए मरीज मिले। इनमें कांकेर के 08, दंतेवाड़ा के 05, बस्तर व नारायणपुर के 03-03 मरीज शामिल हैं।

Read More: 

 

कांकेर में BSF के 8 जवान संक्रमित 

यह भी पढ़ें :  खेतों पर पड़ा कोविड का असर, खाली पड़े खाद के गोदाम... फैक्ट्रियों में उत्पादन कम, रेलवे स्टेशन में नहीं पहुंचे रेक

कांकेर जिले अंतागढ़ में बीएसएफ के 8 जवानों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। यहां पहले भी सुरक्षा बल के कई जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। फिलहाल जिले में कुल एक्टिव केस 15 हैं, जिनमें से ज्यादातर जवान हैं। सभी का इलाज चल रहा है।

Read More: 

 

बता दंतेवाड़ा की करें तो जिले की लौहनगरी बचेली कोरोना का हॉट स्पॉट बन गई है। यहां बड़ी संख्या में सीआईएसएफ के जवान कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। शुक्रवार को जिन 5 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई वे जावंगा एजुकेशन सिटी में क्वारेंटाइन किए गए थे। सभी जवान सीआरपीएफ के बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  वन विभाग में बंपर तबादले, SDO, रेंजर व डिप्टी रेंजरों का हुआ ट्रांसफर... देखिए पूरी सूची

Read More: 

इधर, शुक्रवार को बस्तर जिले में 3 कोरोना के मरीज मिले हैं। इनमें एक जवान भी शामिल बताया जा रहा है। वहीं नारायणपुर में भी 3 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई। यहां अब तक सुरक्षा बल के जवान ही कोरोना पॉजिटिव निकल रहे थे, लेकिन शुक्रवार को नगर में भी कोरोना के मरीज मिले हैं। जिससे लोगों में दहशत देखी जा रही है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….