सुकमा में कोरोना ब्लास्ट… कोबरा बटालियन के 38 जवान निकले पॉजिटिव, कैम्प में किया गया क्वारंटाइन

156

सुकमा में कोरोना ब्लास्ट… छुट्टी से लौटे कोबरा बटालियन के 38 जवान निकले पॉजिटिव, कैम्प में किया गया क्वारंटाइन


के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां सुरक्षा बल के 3 दर्जन से ज्यादा जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी संक्रमित जवानों को कैम्प में ही क्वारंटाइन किया गया है।

आपको बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच बस्तर में नए साल में एक बार फिर ये महामारी पैर पसारने लगी है। नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सोमवार को कोरोना के 40 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमित पाए गए मरीजों में 38 पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में निगम-मंडलों में जल्द होगी नियुक्ति, CM भूपेश बघेल ने मंत्रियों के साथ की बैठक... इन नामों पर बनी सहमति!

जानकारी के मुताबिक, चिंतागुफा के तेमेलवाड़ा कैम्प में 38 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सोमवार को करीब कैम्प में करीब 75 जवानों का कोरोना एंटीजन टेस्ट किया गया था, जिनमें से 38 जवान कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। ये सभी जवान कोबरा बटालियन के हैं।

बताया जा रहा है कि हाल ही में जवान छुट्टी से लौटे थे। सोमवार को जब इनकी कोरोना जांच की गई तो कैम्प में हड़कंप मच गया। एक साथ 38 जवानों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अफसर भी सकते में हैं।

यह भी पढ़ें :  CAF कैम्प में नक्सलियों ने किया हमला, ड्यूटी में तैनात एक जवान शहीद

फिलहाल, कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी जवानों को कैम्प के बैरक में क्वारंटाईन किया गया है। सुकमा जिले के सीएमएचओ सीबी प्रसाद बनसोड़ ने इस पूरे मामले की पुष्टि की है।

बता दें कि इसके अलावा सोमवार की देर शाम तक सुकमा जिले में 4 अन्य लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। संक्रमितों में दोरनापाल के 2 और मुख्यालय सुकमा के 2 मरीज शामिल हैं। जिले में कोरोना ब्लास्ट के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं और लोगों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की अपील की जा रही है।

यह भी पढ़ें :  खुशखबरी: इंद्रावती नेशनल पार्क में टाइगर जिंदा है ! बाघ के पगमार्क और मल देखे गए