सुकमा में अवैध धान तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, जंगल में डंप 114 बोरी धान पुलिस ने किया बरामद

118

सुकमा में अवैध धान तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, जंगल में डंप 114 बोरी धान पुलिस ने किया बरामद

के. शंकर @ सुकमा। प्रदेश भर में इन दिनों धान खरीदी चल रही है और ऐसे में चोरी छिपे धान तस्करी का खेल भी जारी है। सुकमा पुलिस ने अवैध धान तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए जंगल में डंप किए गए 114 बोरी धान को ढूंढ़ निकाला है।

दरअसल, पुसपाल थाना से पुलिस पार्टी अवैध धान एवं अवैध गांजा परिवहन को रोकने विगत रात्रि में सरहदी क्षेत्र में गस्त पेट्रोलिंग पर निकली थी। इसी दौरान सुबह जब जवानों की टीम सीतापाल एरिया में गश्त कर रही थी तभी सड़क से कुछ दूरी पर प्लास्टिक के बोरी में कुछ डंप किया देखा गया।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों के खिलाफ तेज होगा ऑपरेशन, ADG अशोक जुनेजा और IG सुंदरराज ने किया पामेड़ का दौरा... पुलिस व CRPF अफसरों के साथ की समीक्षा बैठक

जवानों ने पास जाकर देखा तो प्लास्टिक बोरियों में धान छिपाकर रखा गया था। अज्ञात लोगों द्वारा इन बोरियों को घांस पूस से ढक दिया गया था। मौके से पुलिस की टीम ने 114 बोरी धान बरामद किया है। जवानों ने मौके पर आसपास के इलाके का जायजा लिया तो वहां कोई दिखाई नहीं दिया।

बहरहाल, थाना पुसपाल पुलिस द्वारा अवैध धान पर अग्रिम कार्यवाही के लिए फूड विभाग को सूचना दी गई है। इस कार्रवाई में आरक्षक कट्टम रामा, पवन, किरण साहनी और दुधी हड़मा का सराहनीय योगदान रहा।

यह भी पढ़ें :  सड़क हादसे में 4 लोग घायल: मां दंतेश्वरी के दर्शन को आ रहे श्रद्धालुओं की इनोवा दुर्घटनाग्रस्त, घायल अस्पताल में भर्ती