छत्तीसगढ़ में UK से लौटे 4 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव…विदेश से लौटने के बाद 11 लोगों का मोबाइल स्विच ऑफ‚ खोजबीन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस की मांगी मदद

27

छत्तीसगढ़ में UK से लौटे 4 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव…विदेश से लौटने के बाद 11 लोगों का मोबाइल स्विच ऑफ‚ खोजबीन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस की मांगी मदद

रायपुर @ खबर बस्तर। कोरोना महामारी के संकट के बीच छत्तीसगढ़ में भी UK में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर दहशत फैल गई है। दरअसल‚ इंग्लैंड से लौटने के बाद 4 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। इसके बाद प्रशासनिक व स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है।

Report of 5 relatives of Corona infected officer also turned positive

जानकारी के मुताबिक‚ 9 दिसंबर से 23 दिसंबर के बीच यूके से छत्तीसगढ़ कुल 33 नागरिक लौटे हैं, जिनमें से 4 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। विदेश से लौटने के बाद संक्रमित पाए गए मरीजों में दुर्ग के तीन और बिलासपुर का एक शख्स शामिल बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  केशकाल के पास भीषण सड़क हादसा: सरकारी सूमो वाहन और कार की आमने सामने टक्कर... 3 की मौत, दो घायल

बंद मिले 11 लोगों के मोबाइल

खास बात यह है कि यूके से लौटने वाले 11 लोगों के मोबाइल स्विच ऑफ बता रहे हैं। ये सभी रायपुर के कटोरा तालाब, श्याम नगर, टैगोर नगर, शंकर नगर सहित अन्य इलाकों के रहने वाले हैं। इधर‚ यूके से लौटे बिलासपुर के बिल्हा निवासी एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दुर्ग में मिले कोरोना संक्रमितों को भी अस्तपाल में भर्ती कराया गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस से मांगी मदद

यह भी पढ़ें :  बस्तर में विशेष पुलिस बल का होगा गठन, संवेदनशील इलाके के स्थानीय युवाओं की होगी भर्ती... जेल में बंद आदिवासियों की रिहाई मामले की हर माह हो समीक्षा: CM भूपेश बघेल

कोरोना के नए स्ट्रेन से फैली दहशत के बीच UK से लौटे 11 लोगों के मोबाइल बंद होने और इनकी जानकारी नहीं मिल पाने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले में पुलिस से संपर्क कर मदद मांगी है। वहीं जिला प्रशासन को भी स्वास्थ्य विभाग ने 11 यात्रियों के डिटेल सौंपे हैं, ताकि उनकी पड़ताल कर उन्हें तुरंत आइसोलेट किया जा सके।

Read More:

 

आपको बता दें कि यूके में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद पूरी दुनिया में इसका खौफ देखा जा रहा है। इसे पुराने वायरस से ज्यादा शक्तिशाली और बेहद खतरनाक बताया जा रहा है। नए स्ट्रेन से कई लोगों की मौतें भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें :  जंगल में लकड़ी काटी और थाने में कर दी शिकायत..! चार युवकों के खिलाफ वन अपराध दर्ज

इसे लेकर कई देशों में तो लॉकडाउन की नौबत आ गई है। वहीं भारत सरकार ने भी सतर्कता बरतते हुए ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों की जांच कर आइसोलेट करने का निर्णय लिया है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…