रक्षाबंधन पर बहनों को गिफ्ट में दिया 5-5 लीटर पेट्रोल… राखी नहीं बंधवाई, बहनों संग किया पौधरोपण

59

रक्षाबंधन पर बहनों को गिफ्ट में दिया 5-5 लीटर पेट्रोल… राखी नहीं बंधवाई, बहनों संग किया पौधरोपण

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। फरसपाल ग्राम पंचायत के सरपंच अनिल कर्मा ने भाई-बहन के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन को अनोखे अंदाज में मनाया। दरअसल, उन्होंने इस मौके पर अपनी बहनों से राखी नहीं बंधवाई, बल्कि पर्यावरण का संदेश देते हुए उनके संग पौधरोपण किया।

राखी पर अनिल ने तोहफे के रूप में अपनी सभी बहनों को 5-5 लीटर पेट्रोल भी दिया। इस गिफ्ट को पाकर बहनें भी खुश दिखाई दीं। बता दें कि पिछली दफे भी अनिल ने रक्षाबंधन पर राखी नहीं बंधवा कर पौधरोपण किया था।

यह भी पढ़ें :  गांव में रोजगार का दावा झूठा‚ पलायन कर रहे 150 ग्रामीणों को रोका गया... जिपं अध्यक्ष ने समझाइश देकर भेजा घर‚ CEO को लगाई फटकार

Read More:

सरपंच अनिल कर्मा ने बताया प्रकृति को बचाने पौधरोपण जरूरी है। आज पेड़ लगातार कट रहे हैं। पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए पेड़ लगाना जरूरी है। इसलिए इस त्यौहार पर राखी नहीं बंधवाकर रोपे गए पौधों की रक्षा करने का संकल्प मैं अपनी बहनों को देता हूं।

यह भी पढ़ें :  पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में घायल हुआ 1 लाख का इनामी माओवादी... घायल अवस्था में मौके से हुआ गिरफ्तार, पुलिस ने करवाया इलाज

अनिल ने आगे बताया कि रक्षाबंधन पर अपनी बहनों को उपहार स्वरूप हमेशा कुछ देता हूं। इस रक्षाबंधन मैंने अपनी बहनों को 5-5 लीटर पट्रोल दिया है। वर्तमान में मेरे हिसाब से पेट्रोल ही सबसे महंगी है। हर वर्ग पेट्रोल की कीमत बढ़ने से परेशान है।