BSF जवान ने अपने ही साथियों पर चलाई गोलियां, फायरिंग में आरोपी समेत 5 जवानों की मौत

1855
Constable firing on fellow soldiers at CAF camp

BSF जवान ने अपने ही साथियों पर दागी गोलियां, फायरिंग में आरोपी समेत 5 जवानों की मौत

न्यूज डेस्क @ खबर बस्तर। सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान ने अपने ही साथियों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी है। इस घटना में आरोपी जवान समेत कुल 5 जवानों के निधन होने की खबर आ रही है।

5 jawans killed in firing by BSF constable

 

यह पूरी घटना पंजाब के अमृतसर की है, जहां रविवार को बीएसएफ मेस में गोली चलने से अफरा तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि बीएसएफ के एक जवान ने कैंप के अंदर अपने साथी जवानों पर गोलीबारी कर दी, जिसमें 5 जवानों की मौत हो गई और 1 जवान घायल है।

यह भी पढ़ें :  बस्तर में LockDown रिटर्न: बचेली-किरंदुल में 14 से 28 अप्रैल तक कम्प्लीट लॉकडाउन, प्रशासन ने जारी किया आदेश…. जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद!

सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इस घटना में घायल एक अन्य जवान की हालत नाजुक बनी हुई है। इस घटना में फायरिंग करने वाले जवान की भी मौत हो गई है। हालांकि अभी तक बीएसएफ जवान की तरफ से गोली चलाने के कारण का पता नहीं चल पाया है। मामले की जांच की जा रही है।

5 jawans killed in firing by BSF constable

जानकारी के मुताबिक, यह घटना भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अटारी-वाघा सीमा क्रॉसिंग से करीब 20 किमी दूर खासा इलाके में बीएसएफ के मेस में हुई। अधिकारियों ने बताया कि जिन कर्मियों की मौत हुई, उनमें गोलीबारी करने वाला जवान भी शामिल है।

यह भी पढ़ें :  'दंतेवाड़ा के दंगल' में उतरेगा गांधी परिवार, कांग्रेस ने जारी की 41 स्टार प्रचारकों की सूची... सोनिया, राहुल, प्रियंका सहित ये दिग्गज संभालेंगे प्रचार की कमान !

कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश जारी

बीएसएफ मेस में फायरिंग की घटना के बाद सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने इसे एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया है। वहीं घटना को लेकर बीएसएफ की तरफ से एक प्रेस रिलीज भी जारी की गई है, जिसमें बताया गया है कि मामले की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दे दिया गया है।

फायरिंग में इनकी हुई मौत

बताया गया है कि फायरिंग करने वाले कॉन्स्टेबल सत्तेप्पा ने अपने साथियों को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली। इस घटना में आरोपी जवान के अलावा हेड कांस्टेबल विनोद निवासी बिहार, हेड कांस्टेबल डीएस तोरसाकार निवासी महाराष्ट्र, हेड कांस्टेबल रतन सिंह, निवासी जम्मू-कश्मीर और हेड कांस्टेबल बलजिंदर सिंह, पानीपत हरियाणा की भी मौत हुई है।

यह भी पढ़ें :  CM भूपेश बघेल का बस्तर प्रवास: संभाग को देंगे 562 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात... लालबाग में झीरम शहीद मेमोरियल भवन की रखेंगे आधारशिला