मुठभेड़ में एक माओवादी ढेर‚ हथियार व शव बरामद… IED ब्लास्ट में DRG का जवान जख्मी‚ एयरलिफ्ट करने की तैयारी

70
Women Maoists of Military Platoon No. 11 killed in encounter

मुठभेड़ में एक माओवादी ढेर‚ हथियार व शव बरामद… IED ब्लास्ट में DRG का जवान जख्मी‚ एयरलिफ्ट करने की तैयारी

बीजापुर@ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया है। घटनास्थल से जवानों ने मृत नक्सली के शव के अलावा हथियार व दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है।

Naxalites killed in encounter with DRG jawans

मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में डीआरजी का एक जवान घायल हो गया है। जख्मी जवान को प्राथमिक उपचार के बाद एयरलिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। इधर‚ पुलिस ने इस मुठभेड़ में कुछ अन्य नक्सलियों के मारे जाने और घायल होने का दावा किया है।

यह भी पढ़ें :  देश में इमरजेंसी लोकतंत्र का काला दिवस, कांग्रेस की मनोवृत्ति अभी भी वही- भाजपा

जानकारी के मुताबिक‚ मंगलवार को बासागुड़ा थाना क्षेत्र के पूवर्ती के जंगलों की तरफ जवान एंटी-नक्सल आपरेशन पर निकले थे। इसी दौरान घने जंगलों में जवानों की नक्सलियों से भिड़ंत हो गई। दोनों ओर से काफी देर तक रुक रुककर गोलीबारी होती रही। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया।

Maoists blast IED a day before CM's visit
– प्रतीकात्मक तस्वीर

जवानों को अपने पर भारी पड़ता देख माओवादी हमेशा की तरह जंगलों की आड़ लेकर भाग खड़े हुए। गोलीबारी थमने के बाद जवानों ने घटनास्थल के आसपास सर्चिंग की‚ जिसमें मौके से एक माओवादी के शव के साथ 1 नग 12 बोर बंदूक, माओवादी वर्दी, IED, बैटरी, बिजली के तार और भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें :  करोड़ों की चपत लगाकर चिट फण्ड कंपनियां हो गई चंपत... एजेंट भी हुए भूमिगत, प्रशासन ने बनाया दबाव

IED ब्लास्ट में जवान जख्मी

इधर‚ मुठभेड़ के दौरान IED ब्लास्ट होने से DRG का एक जवान घायल हुआ है। घायल जवान का नाम सहायक आरक्षक जोगेश्वर पैकरा है। आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से उसके दाएं पैर के घुटने में चोट आई है। घटना के बाद जख्मी जवान को बासागुड़ा लाया गया‚ जहां उसका प्राथमिक उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़िए…

 

यह भी पढ़ें :  अनुसूचित क्षेत्रों में नियमों की अनदेखी, आदिवासी खफा... सिलगेर को लेकर भी 19 को आंदोलन करेंगे

बताया गया है कि जख्मी जवान को एयर लिफ्ट कर बेहतर उपचार के लिए रायपुर रेफर किया जाएगा। फिलहाल‚ उसे बासागुड़ा से बीजापुर ज़िला अस्पताल लाने की तैयारी चल रही है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…