शराबियों के लिए नई सुविधा, अब दुकान में भी मिलेगी शराब… ऑनलाइन बुकिंग के बाद OTP दिखा ले सकेंगे बोतल

104

शराबियों के लिए नई सुविधा, अब दुकान में भी मिलेगी शराब… ऑनलाइन बुकिंग के बाद OTP दिखा ले सकेंगे बोतल

रायपुर @ खबर बस्तर। शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान शराब के लिए परेशान हो रहे लोगों की आबकारी विभाग ने सुन ली है। नए आदेश के तहत अब शराब दुकान पर जाकर ग्राहक शराब ले सकेंगे। हालांकि, उन्हें पहले ऑनलाइन बुकिंग कराना होगा।

आबकारी विभाग ने मंगलवार को इस बारे में एक आदेश जारी कर दिया है। जिसमें कहा गया है कि ऑनलाइन बुकिंग कराने के बाद दुकान पर जाकर ग्राहकों को शराब लेने की अनुमति होगी। शराब दुकानों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की जिम्मेदारी दुकान के सुपरवाइजर की होगी।

यह भी पढ़ें :  राखी पर दर्दनाक सड़क हादसा: बाइक सवार 2 युवकों की मौत, एक गंभीर रूप से जख्मी... त्यौहार मनाने घर जा रहे थे, मौत की खबर पहुंची गांव !

Read More:

हालांकि, प्रदेश में पहले की तरह ऑनलाइन बुकिंग और डिलीवरी का सिस्टम अब भी जारी रहेगा। csmcl Online नाम के ऐप से शराब बुक की जा सकेगी। नई सुविधा के तहत जल्द ही लोगों को इस एप पर पिक-अप यानी की दुकान पर जाकर बोतल लेने का ऑप्शन भी मिलेगा।

दुकान में OTP दिखाना होगा

शराब की डिलीवरी के लिए एप में क्लिक करते ही लोगों को दुकान का पता मिलेगा। आर्डर करने पर दुकानदार लोगों को एक OTP भेजेगा। ये OTP दुकान पर जाकर दिखाना होगा, तब ऑर्डर की हुई शराब मिलेगी। बिना ऑनलाइन ऑर्डर और OTP के शराब नहीं मिलेगी। पहले की तरह शराब का एडवांस में ऑनलाइन पेमेंट करना होगा।

यह भी पढ़ें :  नक्सली हमले में शहीद 22 जवानों के शव मिले, 1 अभी भी लापता... वीरगति पाने वाले जांबाज़ों में बस्तर के 11 लाल शामिल... यहां देखें शहीदों की पूरी सूची

Read More:

बता दें कि 10 मई को प्रदेश में शराब की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हुई। पहले ही दिन विभाग को 4 करोड़ के ऑर्डर मिले थे, जिससे सर्वर भी क्रैश हो गया था। विभाग ऑर्डर के बाद तीन से 4 दिन की देरी से डिलीवरी कर पा रहा है। शराब के लिए व्याकुल लोग दुकानों के बाहर पहुंच रहे थे, ऐसे में विभाग को मंगलवार को ये आदेश जारी करना पड़ा। मंत्री कवासी लखमा ने भी स्थिति सुधारने को कहा था।

यह भी पढ़ें :  बस्तर के इस जिले में 27 जुलाई से रहेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन... सभी दुकानें व साप्ताहिक बाजार बंद रहेंगे, मटन-चिकन की बिक्री पर भी प्रतिबंध... जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद !

कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा

इधर, शराब दुकानों से शराब की सीधे डिलीवरी देने के फैसले ने कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ा दिया है। आशंका है कि दुकानें खुली देख लोग बुकिंग बाद में कराएंगे, पहले भीड़ लगाने लगेंगे। दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं होने से कोरोना संक्रमण की दर एक बार फिर बढ़ सकती है।