CM भूपेश बघेल ने ‘कोरोना विजय रथ’ को किया रवाना, कहा- संक्रमण को छुपाने से होगा नुकसान

27

CM भूपेश बघेल ने ‘कोरोना विजय रथ’ को किया रवाना, कहा- संक्रमण को छुपाने से होगा नुकसान

रायपुर @ खबर बस्तर। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने रविवार को यहां अपने निवास परिसर से कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए रायपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्र में व्यापक जागरूकता कार्यक्रम के तहत ‘कोरोना विजय रथ’ को ध्वज दिखाकर रवाना किया।

सीएम बघेल ने इस अवसर पर आम जनता से कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव की गाइड लाइन का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि फिजिकल डिस्टेंस का पालन करें, मास्क लगाएं, सेनेटाइजर साबुन से हाथ धोएं, भीड़ में जाने से बचें।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ PSC प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, चयनित 2548 परीक्षार्थी मुख्य परीक्षा में होंगे शामिल... करना होगा ऑनलाइन आवेदन

राज्य सरकार पूरी ताकत से इस लड़ाई में जुटी है, सामाजिक और औद्योगिक संगठनों के जुड़ने से हमारी ताकत बढ़ गई है। सभी के सहयोग से हम कोरोना के खिलाफ यह जंग अवश्य जीतेंगे।

Read More:  ‘मांई दंतेश्वरी’ के नाम से पहचाना जाएगा जगदलपुर का एयरपोर्ट, CM भूपेश बघेल ने दी सहमति

रोटरी व जेसीस क्लब जैसी महत्वपूर्ण सामाजिक संस्थाएं इस जागरूकता कार्यक्रम का संचालन कर रही हैैं। इसके अंतर्गत रायपुर के विभिन्न वार्डों और आवासीय बस्तियों, मोहल्लों में 6 कोरोना विजय रथ का संचालन इन संस्थाओं के सहयोग से किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ के नए जिलों में 1100 पदों की स्वीकृति, नई तहसीलों में भी होगी भर्ती

इस रथ के माध्यम से आम लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने, भीड़-भाड़ से बचने, व्यक्तिगत स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने के संदेश दिया जाएगा। कोरोना मुक्ति रथ के माध्यम से जरूरी जानकारियों से संबंधित पाम्प्लेट्स भी वितरित किए जाएंगे।

Read More: छत्तीसगढ़: 30 सितंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, सिर्फ ऑनलाइन होगी पढ़ाई

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, विधायक सत्यनारायण शर्मा, रायपुर महापौर एजाज ढेबर, पूर्व रोटरी प्रेसीडेंट राकेश चतुर्वेदी, रोटेरियन आईजीपीडी रंजीत सिंह सैनी, जेसीआई सुपर चेप्टर के संस्थापक राजेश अग्रवाल, रोटरी प्रेसिडेंट दिलीप मोहंती, सेक्रेटरी रोटेरियन राजेन्द्र जैन, नीको के सीईओ एमपी सिंह, नीको प्रेसिडेंट आशीष अग्रवाल भी उपस्थित थे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  निजामुद्दीन मरकज में शामिल बीजापुर के चार युवकों को 28 दिन के कोरोन्टाइन में रखा गया, वापसी के बाद खबर नहीं दी तो होगी कार्रवाई!