मिशन 2023 की तैयारी: CM भूपेश बघेल करेंगे 90 विधानसभा सीटों का दौरा… योजनाओं की जानेंगे जमीनी हकीकत, विधायकों का रिपोर्ट कार्ड भी देखेंगे!

859
CM Bhupesh Baghel will visit 90 assembly seats

मिशन 2023 की तैयारी: CM भूपेश बघेल करेंगे 90 विधानसभा सीटों का दौरा… योजनाओं की जानेंगे जमीनी हकीकत, विधायकों का रिपोर्ट कार्ड भी देखेंगे!

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर अभी सालभर से ज्यादा समय बचा है लेकिन अभी से सियासी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं।

विपक्षी दल भाजपा ने जहां अपने सासंदो और विधायकों को अपने क्षेत्र के कमजोर बूथों को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंप दी है। वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी खुद मोर्चा संभाल लिया है। वे आगामी 4 मई से राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों का मैराथन दौरा करेंगे।

सीएम सचिवालय ने मुख्यमंत्री के दौरे के पहले चरण का रूट मैप तय कर दिया है। सीएम भूपेश बघेल सरगुजा और बस्तर संभाग की विधानसभा सीटों का पहले चरण में दौरा करेंगे।

यह भी पढ़ें :  स्वागत के दौरान टूटा मंच, बाल बाल बचे पीसीसी चीफ मोहन मरकाम... कार्यकर्ताओं के शक्तिप्रदर्शन से हुआ हादसा

पहले चरण में सरगुजा व बस्तर का दौरा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मैराथन दौरे की शुरुआत 4 मई से होगी। पहले दिन वे बलरामपुर जिले के सामरी विधानसभा क्षेत्र के प्रवास पर रहेंगे। दूसरे दिन सीएम रामानुजगंज क्षेत्र में जाएंगे। सरगुजा संभाग के बाद सीएम बस्तर क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे।CM Bhupesh Baghel will visit 90 assembly seats

सीएम सचिवालय ने शुक्रवार को सभी संभाग आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को इस दौरे का ब्यौरा भेज दिया। बताया जाता है कि अपने दौरे में सीएम प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के किन्हीं 3 गांवों में आकस्मिक रूप से पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें :  इमली तोड़ने को लेकर हुए विवाद में भतीजे ने चाचा को पीट-पीट कर मार डाला, आरोपी पहुंचा सलाखों के पीछे!

क्षेत्र में ही करेंगे रात्रि विश्राम

अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री बघेल क्षेत्र की जनता से सीधे संवाद करेंगे और क्षेत्र के प्रमुख लोगों और स्थानीय अधिकारियों से मुलाकात कर आवश्यक जानकारी लेंगे। इस दौरान उनके साथ प्रभारी मंत्री और स्थानीय विधायक भी होंगे। सीएम बघेल जिस विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे, वहीं रात भी गुजारेंगे।

रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन सुबह मीडिया से चर्चा व स्थानीय लोगों से भेंट कर सीएम भूपेश बघेल अगले गंतव्य के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री का दौरा विधानसभा क्षेत्र के जिस ग्राम में भी होना प्रस्तावित होगा, उसकी जानकारी प्रशासन को दौरे के कुछ घंटे पहले ही दी जाएगी।

यह भी पढ़ें :  मुठभेड़ में एक जवान शहीद, जवानों ने माओवादी कैम्प किया ध्वस्त... भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद

CM Bhupesh Baghel will visit 90 assembly seats

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर योजनाओं की जमीनी हकीकत का जायजा लेने के साथ ही आम जनता से भी मिलेंगे। इस दौरान क्षेत्रीय विधायकों के कामकाज पर भी उनकी नजर रहेगी। सीएम पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे।

कड़ी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मुख्यमंत्री बघेल के दौरे को देखते हुए उनकी सुरक्षा के तगड़े इंतजाम रहेंगे। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश ​जारी किए गए हैं। जहां भी मुख्यमंत्री का दौरा होगा, वहां चप्पे चप्पे पर जवानों की तैनाती रहेगी।