सर्चिंग में निकले थे जवान, तभी हो गया IED ब्लास्ट… कोबरा बटालियन का जवान जख्मी, रायपुर रेफर

2896

सर्चिंग में निकले थे जवान, तभी हो गया IED ब्लास्ट… कोबरा बटालियन का जवान जख्मी, रायपुर रेफर

बीजापुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आईईडी विस्फोट की जद में आने से सुरक्षा बल का एक जवान जख्मी हो गया है। घायल जवान को प्राथमिक उपचार के पश्चात रायपुर रेफर किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह कोबरा 210 बटालियन के जवान नक्सल ऑपरेशन पर निकले हुए थे। सर्चिंग करते हुए जवानों की टीम जब तर्रेम थाना क्षेत्र के बुडगीचेरू के जंगल में पहुंची तो तेज आवाज के साथ विस्फोट हुआ।

यह भी पढ़ें :  मरने से पहले युवक ने इंस्टाग्राम पर डाला पोस्ट, फिर लगा ली फांसी... लिखा- 'गुड बाय! मैं इन दोनों की वजह से अपनी जान दे रहा हूं'

दरअसल, यहां नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से प्रेशर IED प्लांट कर रखी थी, जिसके चपेट में कोबरा का एक जवान आ गया। प्रेशर IED ब्लास्ट में घायल जवान का नाम निरंजन पासवान है। उसके पैर में गंभीर चोटें आईं हैं।

घटना के फौरन बाद जख्मी जवान को बासागुड़ा के अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के पश्चात उसे बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया है। घायल जवान की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। उधर, घटना के बाद क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  गांधी जयंती पर निकाली गई जागरूकता रैली, बापू की याद में लगाए पौधे