हत्यारा बाप: घर से उठाकर ले गया और तालाब में फेंक दिया, फिर खुद ही लिखवाई बच्चा गायब होने की रिपोर्ट… YouTube वीडियो देखकर बनाया था मासूम को मारने का प्लान, पुलिस ने ऐसे सुलझाई हत्या की गुत्थी !

4343
- सांकेतिक तस्वीर।

हत्यारा बाप: घर से उठाकर ले गया और तालाब में फेंक दिया, फिर खुद ही लिखवाई बच्चा गायब होने की रिपोर्ट… YouTube वीडियो देखकर बनाया था मासूम को मारने का प्लान, पुलिस ने ऐसे सुलझाई हत्या की गुत्थी !

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। बारसूर इलाके से गायब हुए डेढ़ महीने के बच्चे का हत्यारा उसका सगा बाप ही निकला। इस रहस्यमयी काण्ड की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मासूम की हत्या के आरोप में पुलिस ने जिस शख्स को गिरफ्तार किया है, वह बच्चे का नाबालिग पिता है।

आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। आरोपी ने स्वीकार किया कि उसी ने अपने नवजात शिशु की हत्या की है। उसने यू ट्यूब विडियो देखकर बच्चे को जान से मारने की योजना बनाई और मासूम को तालाब में फेंक दिया।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में DRG के जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया एक नक्सली, हथियार बरामद
– सांकेतिक तस्वीर।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी और उसकी पत्नी दोनों नाबालिग हैं। कम उम्र में बच्चा हो जाने की वजह से आरोपी काफी व्यथित था। इसी उधेड़बुन ने उसने अपने बच्चे को तालाब में फेंककर हत्या कर दी और घर से बच्चा गुमने की रिपोर्ट भी पुलिस में दर्ज करा दी।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 21 मई की रात करीब 09:30 बजे घर में मां के बगल में सो रहे बच्चे को उठाकर वह ले गया और गांव के पास पुलिया के नीचे छुपा दिया। इसके दूसरे दिन वापस आकर बच्चे को पुलिया से निकालकर उपेट जंगल में बने तालाब में फेंक दिया था।

यह भी पढ़ें :  मंदिर के पट खुले तो कलेक्टर पहुंचे दंतेश्वरी मांई के द्वार, सपरिवार किया माता के दर्शन... क्यूआर कोड को स्कैन कर किया दान

आरोपी ने ऐसे रची साजिश !

बच्चे को तालाब में फेंकने के बाद आरोपी ने इसे गुमशुदगी की घटना साबित करने नई कहानी गढ़ डाली। आरोपी ने खुद ही बारसूर थाने में जाकर अपने बच्चे की घर से गायब होने की रिपार्ट दर्ज कराई।

इतना ही नहीं, आरोपी ने बच्चे पर ढंका हुआ गमछा, कमर में बंधा काला धागा को घर के पास खेत में फेंक दिया और पास में मुर्गी के चूजे को मारकर खून डाल दिया था। जिससे लोगों को लगे कि बच्चे को कोई जंगली जानवर उठाकर ले गया और मारकर खा गया।

यह भी पढ़ें :  बिजली उपभोक्ताओं को बडी राहत: व्यवसायिक व औद्योगिक उपभोक्ताओं के डिमांड चार्जेज स्थगित... निम्न दाब उपभोक्ताओं को मिलेगी ये छूट
– बच्चे की खोजबीन करती पुलिस की टीम।

इधर, पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एडिशनल एसपी राजेन्द्र जायसवाल के नेतृत्व में विशेष जांच टीम गठित की थी। पुलिस की टीम ने परिस्थितिजन्य साक्ष्य एवं प्रार्थी के बयानों में विरोधाभाष होने के कारण उससे सघन पूछताछ की, जिसमें नाबालिग पिता के द्वारा अपने बच्चे की हत्या की पुष्टि हुई।

आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने अपराध के दौरान प्रयुक्त हुए मोबाईल एवं अन्य वस्तुए बरामद किया है। हालांकि, तालाब से बच्चे का शव अभी तक बरामद नहीं किया जा स​का है। आरोपी के खिलाफ 302 भादवि एवं अन्य धाराएं जोड़कर विधिसम्मत कार्रवाई की जा रही है।