मोदी सरकार के खिलाफ छत्तीसगढ़ कांग्रेस करेगी ‘हल्लाबोल’, 20 जुलाई को प्रदेशभर में होगा आंदोलन

44
congress-will-campaign-against-modi-govt.

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र खत्म होते ही कांग्रेस केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ प्रदेश स्तरीय आंदोलन करेगी। आगामी 20 जुलाई को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस धरना-प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें सीएम भूपेश बघेल से लेकर पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत सभी मंत्री, विधायक और पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे।

बताया गया है कि केन्द्र सरकार से छग को मिलने वाली मदद में कटौती, महंगाई समेत आधा दर्जन से अधिक मुद्दों को लेकर प्रदेश का सत्ताधारी दल केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करेगा।

यह भी पढ़ें :  सरकारी दफ्तरों में बैठकों पर पाबंदी, अब वर्चुअल होगी मीटिंग... सार्वजनिक आयोजनों पर भी रोक, GAD ने जारी किए निर्देश

यह भी पढ़े :  बस्तर में ‘नक्सलवाद’ पर बन रही शॉर्ट फिल्म… हीरो के किरदार में दिखेंगे खुद SP, आत्मसमर्पित माओवादी और 100 जवान भी कर रहे अभिनय

गौरतलब है कि केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस पहले 8 जुलाई को प्रदर्शन करने वाली थी, लेकिन इससे एक दिन पहले मुख्यमंत्री बघेल को मातृशोक होने के कारण धरना-प्रदर्शन को टाल दिया गया था। पार्टी अब मोदी सरकार पर हमला बोलकर भाजपा को गरीब, किसान, महिला और छत्तीसगढ़िया लोगों का विरोधी बताएगी।

congress-will-campaign-against-modi-govt.
Mohan Markam

मीडिया से चर्चा में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने बताया कि केन्द्र की सरकार ने प्रदेश में कई सुविधाएं बंद कर दी हैं। सरकार की इन नीतियों से एक बड़ा वर्ग प्रभावित हो रहा है। इसके विरोध में आवाज बुलंद करने के लिए ही धरना-प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया है। 20 जुलाई को होने वाले इस आंदोलन में पार्टी के सभी मोर्चा-संगठनों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को शामिल होने के लिए कहा गया है।

धरना-प्रदर्शन इन मुद्दों पर होगा…

  • छत्तीसगढ़ के केरोसिन कोटे में कटौती
  • पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी
  • दैनिक उपयोग की चीजों में बढ़ती महंगाई
  • धान के समर्थन मूल्य में महज 3.7 फीसद वृद्धि
  • दाल-भात केंद्रों व छात्रावासों का चावल आवंटन बंद करने का मुद्दा
यह भी पढ़ें :  IAS फेरबदल: राजभवन से सोनमणि बोरा की विदाई, बस्तर कमिश्नर अमृत खलको हटाए गए... केडी कुंजाम को मिली ये जिम्मेदारी !

यह भी पढ़े :  अब NIA करेगी गढ़चिरौली IED ब्लास्ट मामले की जांच