सभी एयरपोर्ट और अंतरराज्यीय बॉर्डर पर होगा यात्रियों का कोरोना टेस्ट… राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

543
10 corona positive patients found in Bastar district

सभी एयरपोर्ट और अंतरराज्यीय बॉर्डर पर होगा यात्रियों का कोरोना टेस्ट… राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण एक बार फिर पैर पसार रहा है। रोजाना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और सरकार की चिंता भी। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने सख्त आदेश जारी किया है।

कोविड-19 संक्रमण के नियंत्रण हेतु सरकार द्वारा प्रदेश के सभी हवाई अड्डों एवं अंतर राज्यीय बार्डर चेक पोस्ट पर दीगर राज्यों से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने दिनदहाड़े टिप्पर में लगाई आग, आवापल्ली-बासागुड़ा मार्ग पर घटना को दिया अंजाम

छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य के समस्त संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक को इस आशय का पत्र भेजकर अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए हैं।

जारी निर्देश में कहा गया है कि राज्य के सभी हवाई अड्डों पर आने वाले यात्रियों के लिए कोविड सैम्पल चेकिंग किया जाए। इसी तरह अन्य राज्यों से अर्न्तराज्यीय बार्डर चेक पोस्ट के माध्यम से आने वाले यात्रियों के लिए परिवहन विभाग के समन्वय से स्वास्थ्य जांच टीम तैनात कर कोविड सैम्पल चेकिंग की जाए।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर बताकर शिक्षादूत को मार डाला, पहले किया अगवा फिर कर दी हत्या

लगातार बढ़ रहे मामले

प्रदेश में सोमवार को कोरोना संदिग्ध 10268 नमूनों की जांच की गई, जिसमें 125 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। फिलहाल प्रदेश में कोरोना संक्रमित 757 मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें सर्वाधिक 207 मरीज रायपुर जिले में हैं। जबकि दुर्ग जिले में 135 कोरोना संक्रमित हैं। केवल सुकमा और नारायणपुर जिलों में कोई भी संक्रमित मरीज नहीं है।