मुठभेड़ में DRG जवानों ने 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, पिस्टल, टिफिन बम व अन्य सामान बरामद

1377
DRG jawans killed 5 lakh rewarded Naxalite in encounter

मुठभेड़ में DRG जवानों ने 5 लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया… पिस्टल, टिफिन बम समेत अन्य सामान बरामद

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में शनिवार को हुई मुठभेड़ में DRG जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। मृत नक्सली पर 5 लाख का इनाम घोषित था।

जवानों ने मुठभेड़ स्थल से मारे गए नक्सली के शव के अलावा पिस्टल, टिफिन बम, नक्सली वर्दी समेत अन्य सामग्री बरामद की है। पुलिस पार्टी ने मौके से कुछ संदिग्ध लोगों को पकड़ा है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें :  धान बेचने किसानों को नहीं करनी पड़ेगी मशक्कत, बासागुड़ा व गुदमा में खुलेगा धान खरीदी केन्द्र

DRG jawans killed 5 lakh rewarded Naxalite in encounter

जानकारी के मुताबिक, अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरगुम के जंगल-पहाड़ी में मलांगिर एरिया कमेटी सदस्य अर्जुन उर्फ लखमा सोड़ी के साथ बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पुलिस को मिली थी। इस इनपुट के आधार पर अरनपुर थाने से डीआरजी की टीम को एरिया डॉमिनेशन के लिए रवाना किया गया था।

DRG के जवान सर्चिंग करते हुए जैसे ही बुरगुम के जंगल में पहुंचे वहां पहले से घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी नक्सलियों द्वारा की गई फायरिंग के बाद जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक चली मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग खड़े हुए।

यह भी पढ़ें :  BREAKING: सुकमा में नक्सलियों ने ग्राम पटेल को उतारा मौत के घाट, शव के पास फेंका पर्चा

DRG jawans killed 5 lakh rewarded Naxalite in encounter

फायरिंग बंद होने के बाद जवानों ने सर्चिंग शुरू की तो मौके से एक नक्सली का शव बरामद हुआ। मृत नक्सली की पहचान अरनपुर के बुरगम निवासी अर्जुन उर्फ लखमा सोड़ी (34) के रूप में हुई। मुठभेड़ में मारा गया नक्सली 5 लाख का इनामी बताया जा रहा है।

ये सामान बरामद

जवानों ने माओवादी के शव के पास से एक पिस्टल, 5 किलो का टिफिन बम, काले रंग की नक्सली वर्दी, 5 मीटर इलेक्ट्रिक वायर, टिफिन बम का स्विच व नक्सल साहित्य सहित अन्य सामान बरामद किया है।

यह भी पढ़ें :  कैम्प हटाने की मांग: पत्थरबाजी से हिंसा भड़की और गोलीबारी पर खत्म... तीन की जान गई और 18 घायल