DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़… गोलीबारी में भारी पड़े जवान तो भागे माओवादी, विस्फोटक बरामद

2156

DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़… गोलीबारी में भारी पड़े जवान तो भागे माओवादी, विस्फोटक बरामद

बीजापुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जवानों ने मौके से टिफिन बम के साथ विस्फोटक व अन्य सामान बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक, मिरतुर थाना क्षेत्र के एंड्रीपाल के जंगल में DRG के जवानों व माओवादियों के बीच यह मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग खड़े हुए। मामले की पुष्टि बीजापुर SP कमलोचन कश्यप ने की है।

यह भी पढ़ें :  पोटाकेबिन आगजनी मामले की होगी जांच, कलेक्टर ने गठित की समिति

Women Maoists of Military Platoon No. 11 killed in encounter

बताया गया है कि इस इलाके में भैरमगढ़ एरिया कमेटी के मिलिट्री इंटेलिजेंस इंचार्ज मोहन कड़ती समेत अन्य नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पुलिस को मिली थी। इस इनपुट के आधार पर गुरूवार को डीआरजी की पार्टी सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी।

सर्चिंग आपरेशन पर निकले जवानों की टीम जैसे ही एंड्रीपाल के जंगल में पहुंची वहां पहले से ही घात लगाए बैठे माओवादियों ने जवानों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी फौरन मोर्चा संभाला और नक्सलियों के हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया।

यह भी पढ़ें :  जिला प्रशासन और ग्रामीणों के बीच मिटेंगी दूरियां... कलेक्टर से सीधे 'संपर्क' कर सकेंगे आम नागरिक, इस नंबर पर दर्ज कर सकते हैं शिकायत !

आखिरकार जवानों के आगे नक्सलियों के पैर लड़खड़ा गए और वे जंगलों की आड़ लेकर भाग गए। गोलीबारी खत्म होने के बाद जवानों द्वारा की गई सर्चिंग में मौके से भारी मात्रा में नक्सल सामान और विस्फोटक बरामद किया गया है।

मौके से ये सामान बरामद

जवानों ने मौके से टिफिन बम, डेटोनेटर, माओवादी साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए हैं। बताया जाता है कि अभी जवान घटनास्थल से लौटे नहीं हैं। अधिकारियों के मुताबिक जवानों के वापस लौटने के बाद ही मुठभेड़ की विस्तृत जानकारी मिल पाएगी।

यह भी पढ़ें :  पुष्पवर्षा के बीच निकली 'राम वनगमन पथ' पर्यटन रथयात्रा, स्वागत में श्रद्धालुओं ने बिछाई पलकें