नगर पालिका CMO को राजपत्रित अधिकारी का दर्जा, CM भूपेश बघेल ने की घोषणा 

750
Gazetted officer status to Municipality CMO

नगर पालिका CMO को राजपत्रित अधिकारी का दर्जा, CM भूपेश बघेल ने की घोषणा 

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के नगरीय निकायों में पदस्थ नगर पालिका अधिकारी अब राजपत्रित अधिकारी कहलाएंगे। सीएम भूपेश बघेल ने इस बारे में बड़ा निर्णय लेते हुए सोमवार को यह फैसला लिया है।  

बता दें कि सोमवार को मुख्यमंत्री निवास में सीएम भूपेश बघेल ने विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की। इस दौरान सीएम बघेल ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) को राजपत्रित अधिकारी का दर्जा देने की घोषणा की।  

यह भी पढ़ें :  उपचुनाव के दौरान नक्सलियों ने पर्चे फेंक नेताओं को चेताया, लिखा- 'वोट मांगने आए नेताओं को मार भगाओ'

Gazetted officer status to Municipality CMO

बता दें कि नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) को राजपत्रित अधिकारी घोषित करने की मांग की थी, जिसके बाद सीएम भूपेश ने मंत्री डहरिया की मांग को हरी झंड़ी दिखा दी हैं। 

गौरतलब है कि राज्य नगरपालिका सेवा संघ लंबे समय से राजपत्रित अधिकारी दर्जा देने की मांग कर रहे थे। साथ ही मध्यप्रदेश की तर्ज पर कैडर का गठन किए जाने की मांग की थी। इसके अलावा संघ ने नगर निगम में आयुक्त के पद पर निगम में पदस्थ करने की मांग थी। 

यह भी पढ़ें :  'रोका छेका' में फंसे डेढ़ सौ मवेशी ! पशुपालकों से लिया गया 8 हजार का जुर्माना

सीएम भूपेश के इस घोषणा के बाद नगर पालिका कर्मचारियों में खुशी का माहौल है। राज्य नगरपालिका सेवा संघ अध्यक्ष एसके सुंदरानी ने कहा कि संघ की लंबे समय से ये मांग थी। इसे मुख्यमंत्री ने पूरा किया है, जिसके लिए संघ उनका और मंत्री शिव डहरिया का आभार व्यक्त करता है।