इन 18 जिलों में तेज हवा के साथ बिजली गिरने की चेतावनी… मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

95

इन 18 जिलों में तेज हवा के साथ बिजली गिरने की चेतावनी… मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में मानसून के दस्तक से पहले बारिश के आसार बनने लगे हैं। कई जिलों में प्री मानसूनी बारिश भी हो चुकी है।

इसी बीचइ मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में तेज हवा से साथ बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने त्वरित पूर्वानुमान बुलेटिन जारी करते हुए अगले 4 घंटों में प्रदेश के 18 जिलों में मौसम के बदलाव की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें :  जिला पंचायत चुनाव | बागियों ने बिगाड़ा समीकरण, कांग्रेस-भाजपा दोनों में बगावत... तीन सीटों पर जेसीसी के भी उम्मीदवार, यहां पढ़िए सभी सीटों का कैसा है हाल !

मौसम केंद्र रायपुर के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा द्वारा जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि बुधवार 9 जून की शाम 5 से रात 9 बजे के बीच कई जिलों में गरज-चमक के साथ तेज हवा चलने और वज्रपात होने की तीव्र संभावना है।

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

मौसम विज्ञानी ने प्रदेश के कोरिया, सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, राजनांदगांव ,दुर्ग, बालोद ,धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद,कांकेर, नारायणपुर, कोंडागांव, बीजापुर, दंतेवाड़ा, बस्तर, सुकमा जिलों और और इससे लगे जिलों के लिए यह त्वरित पूर्वानुमान जारी किया है।

यह भी पढ़ें :  चित्रकोट उपचुनाव LIVE नतीजे: शुरूआती 6 चरणों में कांग्रेस ने बनाई बढ़त, राजमन बेंजाम 4100 वोटों से आगे