मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 6 जिलों में गरज-चमक के साथ तेज आंधी की चेतावनी !

2479

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 6 जिलों में बदलेगा मौसम का मिजाज… गरज चमक के साथ तेज आंधी की संभावना

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में अगले कुछ घंटों में मौसम के रूख में बदलाव आ सकता है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी करते हुए गरज चमक के साथ अंधड़ चलने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने अगले 4 घंटों में छत्तीसगढ़ के 6 जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के गरियाबंद, धमतरी, कोंडागांव, कांकेर, बस्तर और दंतेवाड़ा समेत इससे लगे हुए जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :  'पुलिस स्मृति दिवस' पर शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

आपको बता दें कि मौसम विज्ञान ने इस बार मानसून जल्दी आने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि इस बार मानसून 27 मई तक केरल तट पर पहुंच जाएगा। अगर सब कुछ सामान्य रहा तो इसके अगले 10 दिन बाद यानी 7 जून तक मानसून छत्तीसगढ़ में दस्तक दे देगा।

छत्तीसगढ़ में मानसून की शुरुआत सामान्य तौर पर 15-16 जून से होती है। केरल तट से बस्तर तक पहुंचने में मानसूनी सिस्टम को 10-12 दिनाें का वक्त लगता है।

यह भी पढ़ें :  जब बाढ़ में फंस गई ट्रक, ड्राईवर की लापरवाही से ग्रामीणों की खतरे में पड़ी जान... रेस्क्यू टीम ने इस तरह बचाया, देखिए VIDEO

पिछले साल 9-10 जून की रात में मानसून रायपुर तक पहुंच गया था। कृषि वैज्ञानिकों का मानना है कि मानसून का समय पर आना और सामान्य रहना किसानों के लिए राहत की बात है।