कोरोना पाॅजीटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों पर भी है नजर, 200 शिक्षकों की तैनाती

29

कोरोना पाॅजीटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों पर भी है नजर, 200 शिक्षकों की तैनाती

पंकज दाउद @ बीजापुर। जिले में पाॅजीटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों पर भी नजर रखी जा रही है और ये जिम्मा शिक्षकों को दिया गया है।

– वैक्सिनेशन में सहयोग करते शिक्षक

बीईओ जाकिर खान ने बताया कि ब्लाॅक में करीब 200 शिक्षकों की तैनाती कोरोना की रोकथाम के लिए की गई है। पालिका क्षेत्र में करीब 60 लोगों की डयूटी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण केन्द्रों में भी डयूटी लगार्ह गई है।

यह भी पढ़ें :  मौसम अलर्ट: अगले 24 घंटों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ के इन 17 जिलों में होगी झमाझम बारिश!

शिक्षक ना केवल लोगों को बचाव के उपाय बताते हैं बल्कि उन्हें घरों से लाने प्रोत्साहित भी करते हैं। एक टीम एक्टिव सर्वेलेंस में काम कर रही है। ये टीम घरों में जाकर बुखार और खांसी के मरीजों का पता लगा रही है। मरीज पाए जाने पर इसकी सूचना मेडिकल टीम को दी जाती है। ताकि संदिग्ध मरीजों का परीक्षण कर पता लगाया जा सके।

जाकिर खान ने बताया कि एक काॅन्टेक्ट टीम भी है। ये टीम पाॅजीटिव पाए गए लोगों के संपर्क में आने वालों पर नजर रख रही है। उनसे स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की जा रही है क्योंकि संपर्क में आए व्यक्ति को भी कोरोना हो सकता है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम ने सरपंच की हत्या की, गला रेतकर उतारा मौत के घाट... दंतेवाड़ा उपचुनाव से पहले दहशत फैलाने की कोशिश