‘कंगारू कोर्ट’ में सरंपच के दामाद समेत 4 लोगों की हत्या… 3 ग्रामीणों का सुराग नहीं, एक का शव लेकर आई पुलिस… 3 लाशों को सौंपने से ग्रामीणों ने किया इंकार

55
Naxalites kill 4 people in 'Kangaroo Court'

‘कंगारू कोर्ट’ में सरंपच के दामाद समेत 4 ग्रामीणों की हत्या, 3 का सुराग नहीं… एक का शव लेकर आई पुलिस, 3 लाशों को सौंपने से ग्रामीणों ने किया इंकार

पंकज दाऊद @ बीजापुर। यहां से करीब 40 किमी दूर बैलाडिला की तराई पर बसे गांव पुसनार में नक्सलियों ने शुक्रवार की सुबह जन अदालत लगाकर 4 लोगों की हत्या कर दी। इनमें 3 पुसनार एवं एक मेटापाल गांव का निवासी था। बताया गया है कि नक्सली सड़क निर्माण को लेकर नाराज थे।

सूत्रों के मुताबिक, नक्सलियों ने शुक्रवार की सुबह पुसनार गांव के धुरवापारा में कंगारू कोर्ट (जन अदालत) में आसपास के गांव के लोगों को बुलाया था।इसमें करीब 150 लोग आए थे। पुल ठेकेदार को भी कंगारू कोर्ट में बुलाया गया था लेकिन वह नहीं गया।

यह भी पढ़ें :  अभ्यारण्य में बसे 16 गांव के लोग पहुंचे वनाधिकार पट्टे की आस में, MLA ने किया डायरेक्टर को तलब

सड़क निर्माण को लेकर नाराजगी

सूत्रों के अनुसार, जन अदालत में नक्सलियों ने सड़क निर्माण को लेकर नाराजगी जताई। बता दें कि गंगालूर बद्देपारा में पुल और सड़क बनाई जा रही है। इसका माओवादी विरोध कर रहे हैं।

Read More: नक्सलियों ने पटवारी की बेदम पिटाई की, पर्चे में लिखा— पटवारी और रेंजर को गांव में आने से मार भगाओ !

बताया गया है कि मेटापाल की सरपंच पाकली कुुुंजाम के दामाद नंगा कुजाम (50), पुसनार के धुरवा सन्नू (35), सन्नू पूनेम (36) एवं इसी गांव के पल्ली (35) की नक्सलियों ने जन अदालत में रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें :  लाॅक डाऊन: मुफ्त में मिलेगा चावल और चने का लगेगा रोकड़ा, राशन दुकानों में 40 हजार क्विंटल चावल स्टाॅक करने की तैयारी

Naxalites kill 4 people in 'Kangaroo Court'

इन सभी मृतकों के पास ट्रैक्टर थे। नंगा कुंजाम की 2 टैक्सियां भी चलती हैं। अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक जन अदालत से तीन अन्य लोगों को भी नक्सली अपने साथ उठाकर ले गए। इनमें एक जेसीबी आपरेटर और दो ट्रैक्टर चालक हैं। उनके बारे में कोई सुराग नहीं मिल रहा है।

बताया गया है कि सुबह करीब 10 बजे गंगालूर से फोर्स रवाना हुई थी। फोर्स के देर शाम गंगालूर पहुंच गई। सन्नू पूनेम के शव को पीएम के लिए गंगालूर लाया गया है। पोस्टमार्टम रविवार की सुबह किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  IED ब्लास्ट में ASI शहीद, ITBP का एक जवान घायल

Read More: मास्क नहीं पहनने पर रोका तो पुलिसवालों पर चढ़ा दी कार… ASI और कांस्टेबल घायल, दो आरोपी गिरफ्तार

बताया गया है कि तीन लोगों का शव देने से गांव वालों ने मना कर दिया जबकि सन्नू के परिजन शव भेजने पर सहमत हो गए। इस वारदात के बाद से गांव में दहशत का माहौल है और कोई भी अपना मुंह खोलने से डर रहा है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…