दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़: 20 मिनट चली गोलीबारी के बाद भाग खड़े हुए नक्सली, दो जवान घायल

64
Naxalites run away after 20 minutes of firing

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़: 20 मिनट चली गोलीबारी के बाद भाग खड़े हुए नक्सली, दो जवान घायल

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। पोटाली क्षेत्र के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर फोर्स निकली थी। जवानों को मौके पर पहुंचते देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

मामले की पुष्टि दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने की है। बताया गया है कि करीब 20 मिनट तक दोनों ओर से चली फायरिंग के बाद ग्रामीणों व जंगलों की आड़ लेकर नक्सली मौके से भाग खड़े हुए। इस मुठभेड़ में एसटीएफ के दो जवान मामूली रूप से घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें :  पंचायत चुनाव: भाजपा और कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन, बगावती तेवर भी देखने मिलेंगे इस बार!

Read More:

 

जानकारी के मुताबिक, अरनपुर थाना क्षेत्र के पोटाली कैंप से करीब 3 किमी दूर मिर्चीपारा के जंगलों में 15 से 20 की संख्या में नक्सलियों के एकत्रित होने व बैठक करने की सूचना पुलिस को मिली थी। इस इनपुट के आधार पर मंगलवार की सुबह अरनपुर व पोटाली कैंप से डीआरजी और एसटीएफ की ज्वाइंट टीम रवाना की गई।

यह भी पढ़ें :  दिल्ली में आंदोलित किसानों को बीजापुर से रसद‚ NSUI करने लगी धान और पैसा एकत्रित

Naxalites run away after 20 minutes of firing

जवानों को देखते ही नक्सलियों ने की फायरिंग

पुलिस पार्टी सर्चिंग करते हुए जैसे ही मिर्चीपारा के जंगलों में पहुंची और घेराबंदी शुरू की, नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों के हमले का जवाब दिया। इसी बीच मिलिशिया कैडरों ने सड़क के किनारे लगाए गए दो पाइप बमों को भी सक्रिय किया।

बस्तर संभाग के इन 5 जिलों में होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी… आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका !

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में फिर लगा संपूर्ण लॉकडाउन... 31 जुलाई से 6 अगस्त तक सभी दुकानें और सरकारी दफ्तर भी रहेंगे बंद... रक्षाबंधन व ईद पर मिलेगी ये छूट !

दोनों ओर से करीब 20 मिनट तक चली गोलीबारी के बाद माओवादी जंगल का फायठा उठाते हुए भाग निकले। मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों द्वारा घटनास्थल पर की गई सर्चिंग में पिठ्ठू, छाता और नक्सलियों द्वारा दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…