नक्सलियों ने रेलवे पटरी उखाड़ी, बेपटरी हुई पैसेंजर ट्रेन… भारत बंद से पहले वारदातें बढ़ी

31

नक्सलियों ने रेलवे पटरी उखाड़ी, बेपटरी हुई पैसेंजर ट्रेन… भारत बंद से पहले वारदातें बढ़ी

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। नक्सलियों ने 26 अप्रैल को भारत बंद का आह्वान किया है और इससे पहले दक्षिण बस्तर में वारदातें तेज कर दी हैं। बीजापुर जिले में अगवा इस इंस्पेक्टर की हत्या करने के अलावा माओवादियों ने दंतेवाड़ा में रेलवे पटरी उखाड़ दी।

इस घटना में ट्रेन के इंजन समेत एक बोगी पटरी से उतर गई। हादसे के वक्त ट्रेन में करीब 40 यात्री थे। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस बल मौके पर रवाना हुई। एसपी अभिषेक पल्लव भी खुद घटनास्थल पहुंचे। जवानों ने यात्रियों को ट्रेन से सुरक्षित उतारा और गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़: भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन 14 जिलों में होगी झमाझम बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका!

Read More:

नक्सलियों ने शुक्रवार की रात करीब 10 बजे केके रेललाइन पर भांसी और बचेली के बीच रेलवे ट्रैक को छतिग्रस्त कर दिया था, जिसके कारण विशाखापट्टनम से किरंदुल आ रही पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई।

हालांकि‚ लोको पायलट ने सूझबूझ दिखाते ट्रेन की रफ्तार धीमी कर दी। जिससे बड़ा हादसा टल गया। हालांकि‚ ट्रेन बेपटरी होने से कुछेक यात्रियों को मामूली चोटें लगी है। सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में रविवार से सड़कों पर दौड़ने लगेगी यात्री बसें, बस ऑपरेटर्स ने किया ऐलान...अभी सिर्फ 10% बसें ही चलेंगी, जानिए क्या है वजह !

रेलवे स्टेशन पर बांधा बैनर

आपको बता दें कि इस घटना से पहले शुक्रवार की देर शाम नक्सलियों की भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने कमालूर रेलवे स्टेशन पर बैनर बांध दिया था। जिसमें 26 अप्रैल को भारत बंद का ऐलान किया गया था। इससे चंद घंटे बाद नक्सलियों ने पैसेंजर ट्रेन को निशाना बनाते फिश प्लेट उखाड़ दी।