यहां मरीजों को मुफ्त में मिलेंगे ऑक्सीजन सिलेण्डर और किट… 2 युवाओं और पुलिस अफसर ने खुद के खर्च से किया इंतजाम

30

हां मरीजों को मुफ्त में मिलेंगे ऑक्सीजन सिलेण्डर और किट… 2 युवाओं और पुलिस अफसर ने खुद के खर्च से किया इंतजाम

पंकज दाऊद @ बीजापुर। भोपालपटनम के तीन लोगों ने खुद के खर्च से कोरोना के खतरे को देखते दो काॅम्बो और तीन छोटे ऑक्सीजन सिलेण्डरों की व्यवस्था की है। होम आइसोलेशन में गए लोगों को किट के साथ उनके घरों तक मुफ्त में ये पहुंचा देंगे।

सूत्रों के मुताबिक भोपालपटनम एसडीओपी अभिषेक सिंह, युवा व्यापारी मिन्हाज अहमद एवं मो इरशाद खान ने पिछले कोरोना काल में दो छोटे आक्सीजन सिलेण्डरों को व्यवस्था की थी। अभी तीन और ऑक्सीजन सिलेण्डर मंगाए गए हैं। इनमें से दो काॅम्बो सिलेण्डर हैं।

यह भी पढ़ें :  'बस्तर कॉफी' की खुशबू बड़े शहरों में बिखरेगी, रायपुर और दिल्ली में खुलेगा बस्तर कैफे

Read More:

बताया गया है कि ये सिलेण्डर करीमनगर तेलंगाना से खरीदे गए हैं। इनकी शनिवार को जगदलपुर में रिफिलिंग की गई। चैम्बर ऑफ कामर्स के सहयोग से किसी तरह रिफिलिंग की व्यवस्था की गई। भोपालपटनम कोरोना के मामले में जोखिम वाला इलाका है क्योंकि यहां से तेलंगाना और महाराष्ट्र की सीमा लगती है।

यह भी पढ़ें :  ड्रोन हमले के आरोप पर नक्सलियों की क्या है रणनीति...? क्या शांति वार्ता के लिए तैयार है नक्सली संगठन...? बाहरी और स्थानीय कैडर के बीच मतभेद के सवाल पर क्या बोले नक्सली लीडर...?

बताया गया है कि जिले में किसी को भी इसकी जरूरत होगी, उन्हें घर तक पहुंचाकर किट के साथ सिलेण्डर दिया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि हाॅस्पिटल में सिलेण्डर का इंतजाम है। ये सुविधा पहले सिर्फ होम आइसोलेशन वाले लोगों को दी जाएगी।

Read More:

अभी ये लोग हैदराबाद और रायपुर से ऑक्सीजन उत्पादक मशीन की खरीदी पर विचार कर रहे हैं लेकिन किल्लत के कारण ये उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

यह भी पढ़ें :  मंत्री कवासी लखमा ने केरलापाल में धान खरीदी केंद्र का किया शुभारंभ, उत्साहित किसानों ने धान से तौला

एक लाख बीस हजार का जुर्माना

सीएमओ पवन कुमार मेरिया ने बताया कि 16 से 24 अप्रैल से अब तक एक लाख बीस हजार रूपए का अर्थदण्ड वसूला गया है। दुकानों में छापे की कार्रवाई की जा रही है। हर वार्ड में वैक्सिनेशन कैम्प लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सेनेटाइजेशन भी कालोनियों में किया जा रहा है।