राहुल गांधी 3 फरवरी को आएंगे रायपुर… गांधी सेवाग्राम का करेंगे शिलान्यास, भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की जारी करेंगे पहली किश्त

386

राहुल गांधी 3 फरवरी को आएंगे रायपुर… गांधी सेवाग्राम का करेंगे शिलान्यास, भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की जारी करेंगे पहली किश्त

रायपुर @ खबर बस्तर। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी 3 फरवरी को राजधानी रायपुर आ रहे हैं। वे यहां विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। बताया गया है कि राहुल ने छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर रजामंदी दे दी है।

राहुल गांधी नवा रायपुर स्थित राज्योत्सव स्थल से महात्मा गांधी के वर्धा आश्रम की तर्ज पर विकसित हो रहे सेवाग्राम का भूमिपूजन करेंगे। वे साइंस कॉलेज मैदान में भूपेश सरकार की महत्वाकांक्षी राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की पहली किश्त भी जारी करेंगे।

यह भी पढ़ें :  मिशन 2023 की तैयारी: CM भूपेश बघेल करेंगे 90 विधानसभा सीटों का दौरा... योजनाओं की जानेंगे जमीनी हकीकत, विधायकों का रिपोर्ट कार्ड भी देखेंगे!

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से हाल ही में राहुल गांधी को इन कार्यक्रमों का आधिकारिक आमंत्रण भेजा गया था। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने इस आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। उनके कार्यालय से इसका संदेश मिल चुका है। अब अधिकारी जोर-शोर से कार्यक्रम की तैयारी में जुट गए हैं।

अधिकारियों के बताया कि राहुल गांधी 3 फरवरी को दो अलग-अलग समारोह में भाग लेंगे। नवा रायपुर में सेवाग्राम के भूमिपूजन का कार्यक्रम संपन्न होगा, जबकि साइंस कॉलेज मैदान में राजीव गांधी ग्रामीण कृषि मजदूर न्याय योजना का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। राहुल के दौरे को लेकर दोनों समारोहों की तैयारियां तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें :  CM भूपेश बघेल का बस्तर दौरा, 104 करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात... जानिए मुख्यमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

अमर जवान ज्योति की नींव रखेंगे

राहुल गांधी अमर जवान ज्योति की नींव भी रखेंगे। छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की चौथी बटालियन के माना स्थित मुख्यालय में अमर जवान ज्योति बनेगी। इसे सरकार शहीद जवानों के स्मृति केंद्र के तौर पर बनाएगी। इस पर शहीद जवानों के नामों की पट्टिका भी लगी होगी।