एक साल से रेंजर ने दबा रखी है मजदूरी, अब दोष मढ़ रहे वन मण्डल कार्यालय पर

45

एक साल से रेंजर ने दबा रखी है मजदूरी, अब दोष मढ़ रहे वन मण्डल कार्यालय पर

पंकज दाऊद @ बीजापुर। भोपालपटनम में उत्पादन के रेंजर बामदेव नाग एक साल से डिपो और सड़क की मरम्मत की मजदूरी दबा कर रखे हुए हैं और इस बारे में पूछे जाने पर वे वन मण्डल कार्यालय को इसका जिम्मेदार बता रहे हैं।

भोपालपटनम स्थित बांसागार

पिछले साल बांस के कूपों की कटाई शुरू हुई। इसके पहले मट्टीमरका रोड पर एक स्थान की साफ सफाई की गई। यहां फेंसिंग की गई। फिर बांस को यहां लाकर रखा गया। इसके अलावा उल्लूर में जंगल में एक रास्ता भी बामदेव नाग रेंजर के कहने पर मजदूरों ने तैयार किया।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने सड़क पर टांगा बैनर... लिखा– इस रोड़ पर व्यापारी गाड़ी चलाना बंद करो‚ पुलिस की वाहन में बैठना भी नहीं ǃ

मजदूरों ने बताया कि उन्होने पिछले साल फरवरी में डिपो में साफ सफाई, गड्ढा खुदाई और फेंसिंग का काम किया। इसके बाद अप्रैल में मजदूरों ने भोपालपटनम के गांधी चौक से चिकुड़पल्ली पहाड़ी तक सड़क की मरम्मत की। अब इसकी मजदूरी के लिए उन्हें कभी रेंजर तो कभी मण्डल कार्यालय के चक्कर लगाना पड़ रहा है।

मजदूरों ने बताया कि इस साल भी जनवरी एवं फरवरी में उन्होंने जंगल में बांस की कटाई की। ये मजदूरी भी रोक दी गई है। सूत्रों के मुताबिक इसका वाउचर अभी तक तैयार नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें :  जब बाढ़ में फंस गई ट्रक, ड्राईवर की लापरवाही से ग्रामीणों की खतरे में पड़ी जान... रेस्क्यू टीम ने इस तरह बचाया, देखिए VIDEO

इधर, भोपालपटनम उत्पादन रेंज के प्रभारी एवं उप वनक्षेत्रपाल बामदेव नाग का कहना है कि तत्कालीन डीएफओ दिनेश साहू के मौखिक आदेश पर उन्होंने डिपो का काम करवाया। इस बारे में जब उन्होंने सीसीएफ से बात की तो सीसीएफ ने बताया कि डिपो की राशि वन मण्डल कार्यालय को भेज दी गई है।

बामदेव नाग के मुताबिक जब भी राशि जारी होगी मजदूरों का भुगतान कर दिया जाएगा। इधर, इस साल बांस कटाई का भुगतान नहीं होने की बात भी उन्होंने स्वीकार की। फिलहाल इस सरकारी पेचिदगियों में मजदूर परेशान हो रहे हैं। बताया गया है कि इस बारे में उन्होंने वन मण्डल कार्यालय से संपर्क किया और मजदूरों की सूची भी भेजी।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  दिल्ली में आंदोलित किसानों को बीजापुर से रसद‚ NSUI करने लगी धान और पैसा एकत्रित

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…